scriptआम आदमी पर महंगाई का बड़ा हमला—जयपुर में पेट्रोल हुआ 115 रुपए के पार,डीजल भी महंगा | petrol price | Patrika News
जयपुर

आम आदमी पर महंगाई का बड़ा हमला—जयपुर में पेट्रोल हुआ 115 रुपए के पार,डीजल भी महंगा

पेट्रोल पर 37 और डीजल पर 38 पैसे की बढ़ोतरीजयपुर में प्रति लीटर पेट्रोल 115 रुपए 21 पैसे और डीजल 106 रुपए 47 पैसेनई दरें बुधवार सुबह 6 बजे से लागू

जयपुरOct 27, 2021 / 09:15 am

PUNEET SHARMA

,Petrol price in the district crosses Rs 95

Petrol prices …..पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, कोरोना के साथ महंगाई का झेलना होगा दंश,जिले में पेट्रोल के दाम 95 रुपए के पार


जयपुर।
तेल कंपनियों ने दो दिन की चुप्पी के बाद तीसरे दिन मंगलवार को पेट्रोल और डीजल को फिर महंगा किया। पेट्रोल पर 37 की बढ़ोतरी के बाद जयपुर में पेट्रोल 115 रुपए 21 पैसे प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। डीजल पर 38 पैसे की बढ़ोतरी हुई और प्रति लीटर डीजल के भाव 106 रुपए 47 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं। पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई दरें आज सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं।
राजस्थान में अन्य राज्यों के मुकाबले पेट्रोल और डीजल पर वेट की मार सबसे ज्यादा है। यही कारण है कि पड़ोसी अन्य राज्यों के मुकाबले यहां पेट्रोल और डीजल सबसे महंगा है। वहीं सरकार के लिए भी पेट्रोल और डीजल से मिल रहा राजस्व कमाई का एक बड़ा जरिया भी बन गया है।
महंगे पेट्रोल और डीजल के कारण बीकानेर संभाग में 1200 पेट्र्रोल पंप बंद हो चुके हैं और पेट्रोल पंप संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। पेट्र्रोल पंप संचालकों की सरकार से मांग है कि राज्य में पड़ोसी राज्यों के बराबर ही वेट किया जाए। जिससे दूसरे राज्यों से पेट्रोल और डीजल की तस्करी पर लगाम लग से।

Home / Jaipur / आम आदमी पर महंगाई का बड़ा हमला—जयपुर में पेट्रोल हुआ 115 रुपए के पार,डीजल भी महंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो