scriptराजस्थान में फिर 80 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल, डीजल के दाम भी बढ़े | Petrol prices cross Rs 80 mark in jaipur | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में फिर 80 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल, डीजल के दाम भी बढ़े

देश की सार्वजनिक तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल-डीजल उपभोक्ताओं के साथ तेल में खेल कर रही हैं।

जयपुरAug 11, 2018 / 09:33 am

santosh

Petrol-diesel hit on kitchen in bhilwara

Petrol-diesel hit on kitchen in bhilwara

जयपुर। देश की सार्वजनिक तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल-डीजल उपभोक्ताओं के साथ तेल में खेल कर रही हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के भाव घट रहे हैं, जबकि राजस्थान सहित देश में पेट्रोल—डीजल लगातार महंगे हो रहे हैं।
शनिवार काे फिर तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी है। इससे पेट्रोल की कीमतें 2 महीने के उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं। जानकारी के अनुसार जयपुर में शनिवार काे पेट्रोल की कीमतें 10 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 80 रुपए 09 पैसे प्रति लीटर हो गई हैं।
वहीं दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77.23 रुपए का आंकड़ा छू चुकी हैं। कोलकाता में पेट्रोल 80.19 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में पेट्रोल के दाम 84.67 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के लिए 80.23 रुपए चुकाने पड़ रहे हैंं। 8 जून 2018 के बाद पेट्रोल के यह सबसे ज्यादा भाव हैं।
डीजल पर भी महंगाई की मार
डीजल पर भी महंगाई की मार पड़ी है। जयपुर में एक लीटर डीजल की कीमत 15 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 73 रुपए 24 पैसे प्रति लीटर हो गई है। दिल्ली में डीजल 68.72 रुपए प्रति लीटर, तो मुंबई में 72.95 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में डीजल की कीमत 71.56 रुपए और चेन्नई में 72.58 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं।
गौरतलब कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में हालिया दिनों में कच्चे तेल की कीमत में कमी आई है आैर दाम 67 डॉलर प्रति बैरल के आसपास पहुंच हैं। वहीं, ब्रेंट क्रूड के भाव भी 72 डॉलर प्रति बैरल के आसपास चल रहे हैं। इसके बावजूद भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो