scriptजलदाय विभाग का ‘हैप्पी दीपावली गिफ्ट’—आमेर की 70 हजार की आबादी को मिलेगा नवंबर से बीसलपुर का पानी | phed | Patrika News
जयपुर

जलदाय विभाग का ‘हैप्पी दीपावली गिफ्ट’—आमेर की 70 हजार की आबादी को मिलेगा नवंबर से बीसलपुर का पानी

पत्रिका ने उठाया था आमेर—बीसलपुर प्रोजेक्ट के लिए डेढ वर्ष से अटकी वन विभाग की एनओसी का मुददाप्रोजेक्ट इंजीनियर बोले—10 दिन में बिछा देंगे शेष बची 700 मीटर की पेयजल लाइन
बीसलपुर प्रोजेक्ट के तहत चल रहे 4 प्रोजेक्ट को पूरा करने की डेडलाइन 31 अक्टूबर

जयपुरOct 16, 2021 / 08:55 am

PUNEET SHARMA

drinking water supply

drinking water supply


जयपुर।
जलदाय विभाग दीपावली पर जयपुर के आमेर की 70 हजार की आबादी को बीसलपुर सिस्टम से पेयजल मिलने की खुशखबरी देने की तैयारी कर रहा है। क्योंकि वन विभाग ने आमेर—बीसलपुर प्रोजेक्ट के तहत आमेर में वन क्षेत्र में 700 मीटर लंबी पेयजल लाइन बिछाने के लिए एनओसी जारी कर दी है। अब बीसलपुर प्रोजेक्ट के इंजीनियर आमेर पानी पहुंचाने के शेष बची 700 मीटर की लाइन को बिछाने की तैयारी कर रहे हैं।
राजस्थान पत्रिका की पड़ताल में सामने आया है कि आमेर के लोग डेढ वर्ष से बीसलपुर सिस्टम से पानी मिलने का इंतजार कर हैं। क्योंकि वन विभाग से एनओसी जारी नहीं हो रही है। इसके बाद पत्रिका में ’50 हजार की आबादी की प्यास फंसी एनओसी के आॅब्जेशन में’आॅब्जेक्शन और आॅब्जर्वेशन में अटकी प्यास शीर्षक से समाचार प्रकाशित किए। इसके बाद जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांश पंत एक्शन में आए और वन विभाग के आला अफसरों के साथ बैठकें की जिससे आमेर की आम जनता को पेयजल मिल सके। साथ ही वन विभाग के अफसरों से लगातार सम्पर्क में रहने की जिम्मेदारी अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल को दी। जलदाय अफसरों के लगातार सक्रिय रहने के बाद वन विभाग ने बीते दिनों लाइन बिछाने की एनओसी जारी कर दी।
जलदाय विभाग के एसीएस सुधांश पंत ने बीसलपुर सिस्टम के तहत जगतपुरा,खो नागोरियान,जामडोली और आमेर पेयजल प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 31 अक्टूबर तक की डेड लाइन दी है। अब प्रोजेक्ट इंजीनियर इन चारो प्रोजेक्ट को तय समय पर पूरा करने के लिए सुबह शाम प्रोजेक्ट साइट पर जा रहे हैं।

बीसलपुर प्रोजेक्ट एसई शुभांशु दीक्षित ने बताया कि एनओसी मिल चुकी है। आठ से दस दिन में 700 मीटर की पेयजल लाइन बिछा देंगे। दीपावली पर आमेर के लोगों को बीसलपुर सिस्टम से पेयजल आपूर्ति होगी।

Home / Jaipur / जलदाय विभाग का ‘हैप्पी दीपावली गिफ्ट’—आमेर की 70 हजार की आबादी को मिलेगा नवंबर से बीसलपुर का पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो