scriptPHED JAIPUR-कैसे हो पेयजल व्यवस्था में सुधार ,शहर के 24 सब डिवीजन में जाकर इंजीनियर लेंगे फीडबैक | phed | Patrika News
जयपुर

PHED JAIPUR-कैसे हो पेयजल व्यवस्था में सुधार ,शहर के 24 सब डिवीजन में जाकर इंजीनियर लेंगे फीडबैक

20—21 को नॉर्थ व 22—23 अक्टूबर को साउथ सर्कल के सब डिवीजन कर्मचारियों की अधीक्षण अभियंताओं के साथ बैठकें
जयपुर शहर की पेयजल व्यवस्था में सुधार की कवायद

जयपुरOct 19, 2021 / 10:48 am

PUNEET SHARMA

water supply

water supply


जयपुर।
जयपुर शहर जलदाय विभाग के अधिकारी अब वर्षों से ओएंडएम ठेकेदारों के भरोसे चल रही जयपुर शहर की पेयजल व्यवस्था को पटरी पर लाना चाहते हैं। इसके लिए इंजीनियर अपने एयर कंडीशन कमरों को छोड़ जयपुर शहर के नार्थ व साउथ सर्कल के सभी 24 सब डिवीजनों में पहुंच कर सुबह पेयजल सप्लाई के लिए पंप चलाने वाले,लीकेज सुधारने वाले व अन्य तकनीकी कर्मचारियों से सीधा संवाद कर शहर की पेयजल व्यवस्था को सुधारने के लिए फीडबैक लेंगे।

जानकारी के अनुसार 20—21 अक्टूबर को नार्थ सर्कल के अधीक्षण अभियंता अजय सिंह राठौड़ व उनकी टीम सर्कल के सभी 12 सब डिवीजनों में जाएगी और इन तकनीकी कर्मचारियों से एक घंटे तक संवाद कर पेयजल व्यवस्था में सुधार को लेकर फीडबैक लेगी । इसी तरह से साउथ सर्कल के अधीक्षण अभियंता नितिन जैन और उनकी टीम भी 22—23 अक्टूबर को सब डिवीजनों में जाकर इसी तरह फीडबैक लेगी। बैठकों में जेईएन और एईन भी मौजूद रहेंगे।
यह लिया जाएगा फीडबैक
—शहर की पेयजल व्यवस्था कैसे सुधरे
—पेयजल लाइनों के लीकेज की समस्या का समाधान क्या हो
—जितना पेयजल सप्लाई हो रहा है उसके अनुरूप कैसे राजस्व कैसे जुटाया जाए
—जितना पानी टंकी में भरा गया और कितना खर्च हुआ इसका सटीक आंकलन कैसे हो
सोमवार को सुबह 10 बजे एसई नॉर्थ के कार्यालय में भी इसी तरह की बैठक रखी गई। लेकिन 11 बजे तक एक भी तकनीकी कर्मचारी वहां नहीं पहुंचा। कर्मचारियों का कहना था कि कर्मचारियों को बुलाया गया लेकिन अधिकारी वहां नहीं मिले।
जयपुर शहर की पेयजल व्यवस्था में अभी काफी सुधार की गुंजाइश है। हम पहले ग्राउंड स्तर से फीडबैक लेना चाहते हैं। पता तो चले कि आखिर गड़बड़ी किस स्तर पर हो रही है।
मनीष बेनीवाल
अतिरिक्त मुख्य अभियंता जयपुर शहर

Home / Jaipur / PHED JAIPUR-कैसे हो पेयजल व्यवस्था में सुधार ,शहर के 24 सब डिवीजन में जाकर इंजीनियर लेंगे फीडबैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो