scriptबीसलपुर का महंगा पानी नहीं होगा बर्बाद,,,,,, बीसलपुर सिस्टम से पानी की कटौती के मांगे प्रस्ताव | phed | Patrika News
जयपुर

बीसलपुर का महंगा पानी नहीं होगा बर्बाद,,,,,, बीसलपुर सिस्टम से पानी की कटौती के मांगे प्रस्ताव

सोमवार को तय करेंगे कितना पानी लेना है बीसलपुर सिस्टम से

जयपुरNov 22, 2021 / 03:38 pm

PUNEET SHARMA

WATER SUPPLY : ट्यूबवैल खोदते बीसलपुर लाइन में छेद

WATER SUPPLY : ट्यूबवैल खोदते बीसलपुर लाइन में छेद


जयपुर।
जयपुर शहर में नवंबर के महीने में सर्दी का दौर शुरू हो गया है। लेकिन बीसलपुर सिस्टम से मई जून के महीनों की तरह ही बीसलपुर सिस्टम से पानी लिया रहा है। इस तरह से जरूरत नहीं होने पर भी प्रतिदिन 80 एमएलडी से ज्यादा पानी की बर्बादी जलदाय विभाग कर रहा है।

पत्रिका ने 19 नवंबर को जयपुर शहर में प्रतिदिन 80 एमएमडी से ज्यादा पानी प्रतिदिन बर्बाद होने का मामला प्रमुखता से उठाया था। पानी की इस तरह बर्बादी को को अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल ने गंभीरता से लिया और शनिवार को एसई नॉर्थ और साउथ की बैठक ली।
बेनीवाल ने दोनों ही अधिकारियों से उनके सर्कल में पानी की कटौती के प्रस्ताव मांगे हैं। दोनों सर्कल से प्रस्ताव मिलने के बाद आंकलन किया जाएगा और फिर सर्दी के महीनों में बीसलपुर सिस्टम से पानी की कटौती की की जाएगी। जिससे सर्दी के महीनों में बचाए गए पानी को मई और जून में काम में लिया जा सके।
जयपुर से बीसलपुर बांध की दूरी 95 किलोमीटर से ज्यादा है। ऐसे में बीसलपुर बांध से लाए जा रहे प्रति लीटर पानी पर सरकार मोटा खर्चा कर रही है और यह पानी सबसे ज्यादा महंगा है। इंजीनियरों की लापरवाही के कारण यह पानी बर्बाद हो रहा था। आला अफसर भी इस ओर आंख मूंद कर बैठे थे।

Home / Jaipur / बीसलपुर का महंगा पानी नहीं होगा बर्बाद,,,,,, बीसलपुर सिस्टम से पानी की कटौती के मांगे प्रस्ताव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो