scriptअप्रेल में मिलेगा 17 कॉलोनियों को बीसलपुर का पानी | PHED JAIPUR BISALPUR DRINKING WATER SUPPLY | Patrika News
जयपुर

अप्रेल में मिलेगा 17 कॉलोनियों को बीसलपुर का पानी

राजधानी के गुर्जर की थड़ी क्षेत्र की करीब 17—18 कॉलोनियों की 22 हजार की आबादी को लंबे इंतजार के बाद इस साल गर्मियों में बीसलपुर का पानी (Jaipur BISALPUR Water supply) मिलेगा। जलदाय विभाग (Water supply department) 5 करोड़ 77 लाख की पेयजल परियोजना (Bisalpur Drinking Water Project) को अंतिम रूप दे रहा है। इसके लिए यहां 1400 किलोलीटर का टैंक बनाया जा रहा है, यह टैंक तैयार होते ही इन कॉलोनियों में पेयजल सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

जयपुरNov 27, 2020 / 09:35 pm

Girraj Sharma

अप्रेल में मिलेगा 17 कॉलोनियों को बीसलपुर का पानी

अप्रेल में मिलेगा 17 कॉलोनियों को बीसलपुर का पानी

अप्रेल में मिलेगा 17 कॉलोनियों को बीसलपुर का पानी
— 5 करोड़ 77 लाख की पेयजल परियोजना
— गुर्जर की थड़ी क्षेत्र की 22 हजार की आबादी को मिलेगा फायदा

जयपुर। राजधानी के गुर्जर की थड़ी क्षेत्र की करीब 17—18 कॉलोनियों की 22 हजार की आबादी को लंबे इंतजार के बाद इस साल गर्मियों में बीसलपुर का पानी मिलेगा। जलदाय विभाग (Water supply department) 5 करोड़ 77 लाख की पेयजल परियोजना (Bisalpur Drinking Water Project) को अंतिम रूप दे रहा है। इसके लिए यहां 1400 किलोलीटर का टैंक बनाया जा रहा है, यह टैंक तैयार होते ही इन कॉलोनियों में पेयजल सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।
जलदाय विभाग के नगर खंड दक्षिण के अधीक्षण अभियंता सतीश जैन ने बताया कि गुर्जर की थड़ी क्षेत्र के लोग कई सालों से बीसलपुर पेयजल की मांग कर रहे है। यहां अगले साल मार्च या अप्रेल तक करीब 17—18 कॉलोनियों में बीसलपुर का पानी चालू कर दिया जाएगा। इसके लिए परियोजना के तहत बीसलपुर से पेयजल उपलब्ध कराने के लिए स्वेज फार्म स्थित राधा विहार में 1400 किलोलीटर के स्वच्छ जलाशय और पंप हाउस का निर्माण कराया जा रहा है। इसका निर्माण अगले साल मार्च तक कर लिया जाएगा। इसके साथ ही पेजयल लाइन की रोड क्रोसिंग को जोड़ने का काम भी चल रहा है। इसके लिए रोड कट का पैसा जमा कराएंगे। रोड कट की अनुमति मिलते ही रोड क्रोसिंग को भी जोड़ दिया जाएगा। जैन का कहना है कि अगले साल मार्च या अप्रेल तक इन 17—18 कॉलोनियों की करीब 20 से 22 हजार की आबादी को बीसलपुर का पानी उपलब्ध हो सकेगा।

Home / Jaipur / अप्रेल में मिलेगा 17 कॉलोनियों को बीसलपुर का पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो