scriptराजधानी के 60 फीसदी इलाकों में कल शाम नहीं मिलेगा बनास जल | phed jaipur, drinking water supply in jaipur | Patrika News
जयपुर

राजधानी के 60 फीसदी इलाकों में कल शाम नहीं मिलेगा बनास जल

चारदीवारी सहित बाहरी हिस्सों में शाम की जलापूर्ति रहेगी बाधित जवाहर सर्कल पम्पिंग स्टेशन पर होगा मरम्मत कार्य6 नवंबर सुबह 10 से रात 8 बजे तक नहीं होगी पेयजल आपूर्ति

जयपुरNov 05, 2020 / 09:57 am

anand yadav

Bisalpur Dam full

bisalpur dam

जयपुर। शहर के चारदीवारी सहित बाहरी अधिकांश क्षेत्र में 6 नवंबर को शाम के समय पेयजल आपूर्ति नहीं होगी। बीसलपुर परियोजना के जवाहर सर्किल पम्पिंग स्टेशन पर मशीनरी के मरम्मत काम के कारण शहर के 60 फीसदी से ज्यादा इलाकों के बाशिंदों को शुक्रवार शाम बनास जलापूर्ति नहीं मिलेगी। पंपिंग मशीनरी की मरम्मत के चलते जलदाय विभाग ने सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक शटडाउन लिया है।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की सूचना के अनुसार जवाहर सर्किल पंपिंग स्टेशन में पंपिंग मशीनरी की मरम्मत व रखरखाव के लिए बीसलपुर जयपुर परियोजना के सेन्ट्रल फीडर पर 6 नवम्बर को सुबह 10 से रात 8 बजे तक शटडाउन रहेगा। इसके चलते सेन्ट्रल फीडर से जुड़े मालवीय नगर, दुर्गापुरा, गांधी नगर, महेश नगर, बरकत नगर, सिविल लाइंस, शांति नगर, ब्रह्मपुरी, बनीपार्क, गोपालबाड़ी, अंबाबाड़ी, शास्त्री नगर, सुभाष नगर, वीकेआई, विद्याधर नगर, नाहरी का नाका, मुरलीपुरा, सीता विहार, गैटोर जगतपुरा, खो नागोरियान, सांगानेर, प्रतापनगर, बुद्धसिंहपुरा और चारदीवारी क्षेत्र में शाम के समय पानी आपूर्ति बाधित रहेगी। हालांकि बालावाला पंपिंग स्टेशन से वेस्टर्न फीडर से पेयजल वितरण नियमित रूप से जारी रहेगा।
गुरूवार को जवाहर सर्कल पंपिंग स्टेशन से जुड़े इलाकों में सरकारी जलापूर्ति सामान्य रही वहीं शुक्रवार सुबह भी पेयजल आपूर्ति विभाग करेगा। गुरूवार देरशाम से पंपिंग स्टेशन से जुड़े इलाकों में हो रही जलापूर्ति शटडाउन के चलते बंद कर दी जाएगी। विभाग के अधीक्षण अभियंता शुभांशु दीक्षित का कहना है कि शुक्रवार सुबह चिन्हित इलाकों में रूटीन पेयजल आपूर्ति रहेगी लेकिन शाम की जलापूर्ति वाले इलाकों में पेयजल सप्लाई बाधित रहेगी।

Home / Jaipur / राजधानी के 60 फीसदी इलाकों में कल शाम नहीं मिलेगा बनास जल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो