scriptपिंकसिटी जयपुर : इसी सप्ताह खुलेगी चांदपोल बाजार में संजय सर्किल तक स्मार्ट रोड, जानिए | pinkcity Jaipur: chandpole bazaar Smart road will be opened this week | Patrika News
जयपुर

पिंकसिटी जयपुर : इसी सप्ताह खुलेगी चांदपोल बाजार में संजय सर्किल तक स्मार्ट रोड, जानिए

– स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत हो रहा है सड़क निर्माण
 

जयपुरAug 01, 2019 / 11:17 am

Pawan kumar

chandpol market of Jaipur

chandpol market of Jaipur

जयपुर। गुलाबी नगर के लोगों को इसी सप्ताह के अंत में चांदपोल बाजार से संजय सर्किल तक स्मार्ट रोड की सौगात मिल सकती है। जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड प्रशासन ने दावा किया है कि अगले दो—तीन दिन में चांदपोल से संजय सर्किल तक स्मार्ट रोड का काम पूरा हो जाएगा।
जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आलोक रंजन ने बताया कि चांदपोल से संजय सर्किल तक 925 मीटर लम्बाई में सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। इसमें से करीब 815 मीटर दूरी में सड़क निर्माण कर लिया गया है। सिर्फ 110 मीटर दूरी में ही काम बाकी है। इस सड़क का करीब 85 फीसदी काम हो गया है, बाकी बचा 15 प्रतिशत कार्य इसी सप्ताह के अंत तक पूरा हो जाएगा। जैसे ही काम पूरा होगा सड़क मार्ग जनता के लिए खोल दिया जाएगा। यदि बारिश का व्यवधान नहीं आया, तो यह सड़क अगले दो—तीन में पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगी। पिछले दिनों हुई बरसात के कारण सड़क बनाने में थोड़ा ज्यादा वक्त लगा है। अब पूरी तेजी से काम चल रहा है।
नहीं भरा बरामदों में पानी
जेएससीएल प्रबंधन ने बताया कि इस बार मॉनसूनी बरसात को देखते खास इंतजाम किए गए थे। इसी का परिणाम ये रहा कि बरामदों और दुकानों में पानी नहीं भरा। बरसात के दौरान बरामदों में पानी भरने की शिकायतें मिलती रहती थीं, जो इस बार नहीं मिली। जेएससीएल ने मॉनसून को देखते हुए पहले से ही तैयारियां कर ली थी।
11 बाजारों के बरामदों का होगा जीर्णोद्धार
जानकारी के अनुसार जयपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चारदीवारी इलाके के 11 बाजारों में बरामदों की मरम्मत और जीर्णोद्धार कार्य करवाए जाएंगे। इसके लिए सर्वे पूरा होने को है। इसके बाद निविदा प्रक्रिया शुरू की जाएगी। निविदा प्रक्रिया पूरी होते ही चारदीवारी के हेरिटेज महत्व वाले बरामदों की मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा। टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही काम शुरू करवा दिया जाएगा। हेरिटेज बरामदों को संरक्षित करने के लिए उनका जीर्णोद्धार करवाया जाएगा।

Home / Jaipur / पिंकसिटी जयपुर : इसी सप्ताह खुलेगी चांदपोल बाजार में संजय सर्किल तक स्मार्ट रोड, जानिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो