scriptहरियाली अमावस्या से एक दिन पहले लगाए पौधे | Planting a day before hariyali Amavasya | Patrika News
जयपुर

हरियाली अमावस्या से एक दिन पहले लगाए पौधे

स्कूल परिसर में अशोक, नीम, जामुन, पीपल, गुलमोहर सहित अन्य किस्मों के छायादार पौधे लगाए गए

जयपुरJul 19, 2020 / 06:28 pm

Gaurav Mayank

हरियाली अमावस्या से एक दिन पहले लगाए पौधे

हरियाली अमावस्या से एक दिन पहले लगाए पौधे

जयपुर। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नींदड़ में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्कूल प्रिंसिपल कौशल्या चौधरी ने बताया कि बेस्ट कैपिटल के सहयोग से स्कूल परिसर में अशोक, नीम, जामुन, पीपल, गुलमोहर सहित अन्य किस्मों के छायादार पौधे लगाए गए। आयोजक अरुण बगडिय़ा ने बताया कि बारिश में शहर में पांच हजार पौधे लगाने का संकल्प लिया है। अब तक स्कूलों और पार्कों में एक हजार पौधे लगाए जा चुके हैं। इस दौरान रामविलास शर्मा सहित स्कूल स्टाफ मौजूद था।
पौधरोपण के साथ कोरोना योद्धाओं का सम्मान
जयपुर। स्टार सोशल ग्रुप स्टार हॉस्पिटल एवं सलोनी सरव विकास संस्थान की ओर से प्रताप नगर में पौधरोपण के साथ कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया। आयोजन में समाजसेवी डॉ. राकेश केदावत, प्रवेश सिंघल, सुरेंद्र अग्रवाल, मीनाक्षी जैन, बीना जैन, राजेश नागपाल आदि लोगों ने पौधरोपण किया। इसके बाद कोरोना योद्धा का सम्मान करते हुए पोस्टर का विमोचन किया। डॉक्टर राकेश केदावत ने कहा कि अधिक से अधिक पौधरोपण करने से वर्तमान समय में चल रही कोरोना वायरस महामारी को आमजन से निजात दिलाना है।
पौधरोपण किया, देखभाल का लिया संकल्प
जयपुर। पौधारोपण के महत्व को ध्यान में रखते हुए वर्षा ऋतु में रविवार को नगर निगम जयपुर ग्रेटर के वार्ड 50 की सभी कालोनियों में युवा नेता विवेक बेनीवाल की ओर से पौधरोपण व निशुल्क पौधा वितरण किया गया। साथ ही प्रत्येक पौधे की देखभाल का भी संकल्प लिया। इस मौके पर अखलेश सक्सेना, रामकरण, दिनेश जसोरिया, गोविन्द शर्मा, दीपक कुमावत, अमरचंद्र, राजसिंह, पं. कैलाशचन्द्र, राकेश पचार, उज्ज्वल बिजारणियां, अमरजीत छीपा, गौरीशंकर जाखड़ आदि लोग मौजूद थे।

Home / Jaipur / हरियाली अमावस्या से एक दिन पहले लगाए पौधे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो