scriptPlasma Bank : चिकित्सा मंत्री ने किया कोटा प्लाज्मा बैंक का शुभारंभ | Plasma Bank : Health Minister Inaugurated Kota Plasma Bank | Patrika News
जयपुर

Plasma Bank : चिकित्सा मंत्री ने किया कोटा प्लाज्मा बैंक का शुभारंभ

Plasma Bank : जयपुर . Medical and Health Minister Dr. Raghu Sharma ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस से Kota Medical College के Plasma Bank का शुभारंभ किया। जयपुर के SMS Medical College के बाद यह प्रदेश का दूसरा प्लाज्मा बैंक है।

जयपुरAug 01, 2020 / 06:55 pm

Anil Chauchan

Plasma therapy : कोरोना को मात देने वालों के रक्त से होगा कोरोना का उपचार!

Plasma therapy : कोरोना को मात देने वालों के रक्त से होगा कोरोना का उपचार!

Plasma Bank : जयपुर . चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ( Medical and Health Minister Dr. Raghu Sharma ) ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस से कोटा मेडिकल कॉलेज ( Kota Medical College ) के प्लाज्मा बैंक ( Plasma Bank ) का शुभारंभ किया। जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज ( SMS Medical College ) के बाद यह प्रदेश का दूसरा प्लाज्मा बैंक है।

स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कोटा प्लाज्मा बैंक के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता की। उन्होंने कोटा में प्लाज्मा बैंक प्रारंभ होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और विश्वास जताया कि इस प्लाज्मा बैंक से कोरोना के गंभीर मरीजों का समुचित उपचार हो सकेगा।

चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा ने बताया कि इस प्लाज्मा बैंक की क्षमता 200 यूनिट है। उन्होंने बताया कि इस प्लाज्मा बैंक के लिए अब तक कुल 11 डोनर्स ने प्लाज्मा डोनेट किया है। उन्होंने कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव हुए सभी व्यक्तियों से अधिक से अधिक संख्या में प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि डोनेट किए प्लाज्मा से किसी गंभीर रोगी की जान बचाई जा सकती है।

Home / Jaipur / Plasma Bank : चिकित्सा मंत्री ने किया कोटा प्लाज्मा बैंक का शुभारंभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो