scriptराजस्थान: ख़ास होगा पीएम मोदी का ‘70वां’ बर्थडे, जानें BJP के आयोजनों का स्पेशल अंदाज़ | PM Modi's 70th Birthday celebrated as Service Week by BJP | Patrika News
जयपुर

राजस्थान: ख़ास होगा पीएम मोदी का ‘70वां’ बर्थडे, जानें BJP के आयोजनों का स्पेशल अंदाज़

17 सितम्बर को है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस, प्रदेश भाजपा का आज से शुरू हो रहा सेवा सप्ताह, 20 सितम्बर तक चलेगा आयोजन का दौर, आज सोशल मीडिया पर जारी होंगी 70 स्लाइड्स प्रदर्शनी, आयोजनों में दिखेगा कोरोना इफेक्ट
 

जयपुरSep 14, 2020 / 09:01 am

Nakul Devarshi

PM Modi's 70th Birthday celebrated as Service Week by BJP
जयपुर।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 17 सितम्बर को 70वें जन्मदिवस को प्रदेश भाजपा ‘सेवा सप्ताह’ के रुप में मना रही है। सेवा सप्ताह की शुरुआत आज से हो गई है। इस दौरान अब आगामी सात दिन तक प्रदेश भर में पार्टी की ओर से सामाजिक सरोकारों से जुड़े विभिन्न कार्यक्रम होंगे। ‘सेवा सप्ताह’ को सादगी से मनाने के लिए वृक्षारोपण, रक्तदान, स्वच्छता अभियान जैसे कार्यक्रम रखे गए हैं।
70वें जन्मदिवस पर अनूठी पहल, रहेगा यादगार
प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिवस को यादगार बनाने के लिए विशेष तरह के अनूठे आयोजन की योजना बनाई हुई है। इसके तहत 14 सितम्बर यानी आज प्रधानमंत्री के कृतित्व और व्यक्तित्व पर आधारित 70 स्लाइडों की प्रदर्शनी सोशल मीडिया के ज़रिये प्रचारित की जायेगी। इस आयोजन की ज़िम्मेदारी भाजपा महिला मोर्चा और आईटी विभाग को दी गई है।
इसी तरह से 15 सितम्बर को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से 70 स्थानों पर ही सिंगल यूज़ प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया जाएगा। 16 सितम्बर को भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा एवं अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग उपकरण दिए जायेंगे। इसी दिन आर्थिक रूप से कमज़ोर 70 लोगों को चश्मा वितरित करने का कार्यक्रम भी है।
वहीं 17 सितम्बर को भाजपा किसान मोर्चा की ओर से हर मण्डल में 70 वृक्षारोपण के कार्यक्रम होंगे। इसी दिन 70 बस्ती व अस्पतालों में फल वितरण का कार्यक्रम भी होगा।

18 व 19 सितम्बर को भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा प्रदेश में सभी जिला स्तर पर 70 लोगों का ब्लड़ डोनेशन कार्यक्रम और स्थानीय आवश्यकतानुसार अस्पतालों के माध्यम से 70 प्लाज्मा डोनेशन के कार्यक्रम भी रहेंगे।
20 सितम्बर को भाजपा ओ.बी.सी. मोर्चा द्वारा जिले के 70 शक्ति केन्द्र अथवा ग्रामों का चयन कर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

https://twitter.com/BJP4Rajasthan/status/1305172834990186498?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने नेता-कार्यकर्ताओं से सेवा सप्ताह के दौरान दिव्यांगों एवं जरूरतमंदों की मदद करने के अलावा ब्लड एवं प्लाज्मा डोनेशन, वृक्षारोपण, गांवों में स्वच्छता अभियान, कच्ची बस्ती एवं कोविड अस्पतालों में फल वितरण जैसे सामाजिक कार्य कर जरूरतमंदों की मदद करने का आह्वान किया है।
दिखेगा कोरोना इफेक्ट
कोरोना संक्रमणकाल होने के कारण प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को इस बार सरकारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए मनाये जाने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में साफ़ है कि सप्ताह भर तक होने वाले आयोजनों में कार्यकर्ता मुंह पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए दिखाई देंगे।
वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ सहित कुछ नेता संक्रमित होने के कारण इन आयोजनों में भाग नहीं ले सकेंगे। कुछ आयोजनों में उनके वर्चुअल भाग लेने की बात कही जा रही है।

‘सेवा सप्ताह’ हाइलाइट्स
– 14 सितंबर को राजस्थान प्रदेश द्वारा दी गई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व पर 70 स्लाइड की प्रदर्शनी सोशल मीडिया पर प्रसारित की जाएगी।
– 15 सितंबर को सिंगल यूज प्लास्टिक को मुक्त कराने के लिए जिले के 70 स्थानों पर अभियान चलाया जाएगा।
– 16 सितंबर को 70 दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण एवं 70 गरीब भाई बहनों को चश्मा प्रदान करने का कार्यक्रम आयोजित होगा।
– 17 सितंबर को जिले के प्रत्येक मंडल में 70 वृक्षारोपण के कार्यक्रम एवं 70 गरीब बस्ती तथा अस्पतालों में कोविड-19 निर्देशों की पालना करते हुए फल वितरित किए जाएंगे।
– 18 व 19 सितंबर को जिला स्तर पर युवा मोर्चा द्वारा कम से कम 70 लोगों का ब्लड डोनेशन कार्यक्रम एवं स्थानीय अस्पतालों की आवश्यकता अनुसार कम से कम 70 प्लाज्मा डोनेशन करवाए जाएंगे।
– 20 सितंबर को जिले के 70 शक्ति केंद्र व ग्रामों का चयन कर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

Home / Jaipur / राजस्थान: ख़ास होगा पीएम मोदी का ‘70वां’ बर्थडे, जानें BJP के आयोजनों का स्पेशल अंदाज़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो