कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ वीसी

आज सुबह 10.30 बजे से 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शुरू होगी वीसी, दोपहर 12 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ होगी प्रधानमंत्री की वीसी, राज्यों के मुख्य सचिव भी होंगे वीसी में शामिल, रात्रिकालीन कर्फ्यू और कोरोना वैक्सीन पर होगी चर्चा

By: firoz shaifi

Published: 24 Nov 2020, 10:31 AM IST

जयपुर। देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बाद कई राज्यों में कोरोना से हालात बिगड़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर किस प्रकार अंकुश लगाया जाए इसे लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठकें करने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीसी दो चरणों में होगी। पहले चरण में आज सुबह 10.30 बजे प्रधानमंत्री 8 उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे जहां कोरोना के मामले सबसे ज्यादा हैं, इनमें महाराष्ट्र, राजस्थान, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के सीएम से बात करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री दोपहर 12 बजे देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के मामलों को लेकर चर्चा करेंगे।

कोरोना काल के दौरान पीएम मोदी अब तक 8 बार राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ मुखातिब हो चुके हैं। ये 9वीं बार होगा जब मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। राजस्थान से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मुख्य सचिव निरंजन आर्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल होंगे।

इन मुद्दों पर हो सकती है वीसी में चर्चा
सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज दो चरणों में होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कोरोना की वर्तमान स्थिति और उससे निपटने के इंतजामों पर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा वैक्सीन किस स्टेज में है और उसके टीकाकरण की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है।

पूरे देश में वैक्सीन कब तक उपलब्ध हो पाएगी प्रधानमंत्री इसकी जानकारी भी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ साझा कर सकते हैं। बताया जाता है कि वैक्सीनेशन का क्या मॉडल होगा यह भी इस बैठक का एक अहम एजेंडा है।

रात्रिकालीन कर्फ्यू और आंशिक लॉकडाउन पर होगी चर्चा
वहीं वीसी में कई राज्यों में कोरोना के तेजी बढ़ते मामलों के बाद कई राजस्थान सहित कई राज्यों में धारा 144 और रात्रिकालीन कर्फ्यू जैसे मामलों पर चर्चा हो सकती है, जहां मामले तेजी से बढ़ रहे हैं वहां आंशिक लॉकडाउन पर निर्णय लिया जा सकता है।

Corona virus pm modi
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned