script29 लाख रुपए का अवैध शराब से भरा ट्रेलर जब्त, पुलिस ने दो अंतरराज्यीय शराब तस्करों को किया गिरफ्तार | Police caught illegal liquor of 29 Lakhs rupees and Arrest 2 Smugglers | Patrika News
जयपुर

29 लाख रुपए का अवैध शराब से भरा ट्रेलर जब्त, पुलिस ने दो अंतरराज्यीय शराब तस्करों को किया गिरफ्तार

29 लाख रुपए की शराब से भरा ट्रक पकड़ा, चालक-खलासी को किया अरेस्ट, पत्थर के बुरादे से भरे कट्टों के नीचे दबा रखी थी 436 कार्टन शराब।

जयपुरJan 04, 2018 / 12:14 pm

rajesh walia

Police caught illegal liquor of 29 Lakhs rupees and Arrest Two Inter-state liquor smugglers
जयपुर। मनोहरपुर थाना पुलिस ने गुरुवार सुबह को मनोहरपुर टोल प्लाजा पर अवैध रूप से तस्करी कर ले जाई जा रही हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब की 436 कॉर्टन जब्त किए है। बरामद की गई शराब की कीमत करीब 29 लाख रूपए बताई जा रही है। पुलिस ने शराब परिवहन में प्रयुक्त ट्रेलर को जब्त करके दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। यह शराब हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी। शराब के कार्टनों के ऊपर पत्थर के बुरादे से भरे कट्टे रखे थे।कट्टों को हटाने पर उसके नीचे शराब के कार्टन मिले।
थाना प्रभारी नरेन्द्र कुमार भड़ाणा ने बताया कि ग्रामीण एस पी डॉ रामेश्वर सिंह के मार्गदर्शन में हरियाणा, पंजाब , हिमाचल प्रदेश से गुजरात व मध्यप्रदेश की ओर परिवहन की जाने वाली अवैध शराब तस्करी की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत नाकाबंदी कर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस के अनुसार आज अलुसबह करीब चार बजे मुखबीर से इत्तला मिली थी कि एक ट्रक में शराब ले जाई जा रही है। सूचना में पता चला कि दिल्ली से जयपुर की और जाने वाले मार्ग पर एक गुजरात नंबर के केट्रेलर में अवैध शराब शराब का परिवहन हो रहा है। इस पर राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर स्थित टोल प्लाजा पर थानाधिकारी नरेन्द्र कुमार ,कांस्टेबल लीलाधर एवं सुवालाल ने नाकाबंदी शुरू कर दी।
नाकाबंदी के दौरान सुबह एक ट्रेलर आता हुआ दिखाई दिया। जिसको रोकने का प्रयास किया गया तो चालक ने उतरकर भागने का प्रयास किया। जिसको पुलिस जाप्ता की मदद से रोककर पूछताछ की गई। पुलिस पूछताछ में चालक ने बताया कि इसमें पत्थर का पाउडर भरा हुआ हैं। इस पर पुलिस ने केंटर की सघन जांच की तो पाया कि केंटर में हरियाणा निर्मित अवैध शराब की खेप मौजूद थी। जो ट्रेलर में पत्थर के पाउडर के कट्टो के नीचे छिपा रखी थी। पुलिस ने इस केंटर से अवैध शराब की हरियाणा निर्मित विभिन्न ब्रांडों के 436 कॉर्टन जब्त कर मालखाने में रखवा दिए। इस पर पुलिस ने केंटर को अवैध शराब के परिवहन में प्रयुक्त होने के चलते जब्त कर लिया। पुलिस ने अवैध शराब के परिवहन के आरोप मे चालक भगवान लाल सुथार,निवासी उदयपुर , खलाशी रतनलाल पुत्र भोरिराम जाति भाट फतेहनगर जिला उदयपुर को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

Home / Jaipur / 29 लाख रुपए का अवैध शराब से भरा ट्रेलर जब्त, पुलिस ने दो अंतरराज्यीय शराब तस्करों को किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो