scriptइमरान के घर दरवाजा तोड़कर घुसी पुलिस | Police entered Imran's house by breaking the door | Patrika News
जयपुर

इमरान के घर दरवाजा तोड़कर घुसी पुलिस

पाकिस्तान की सड़कों पर इन दिनों सत्ता पक्ष और पीटीआई नेता इमरान खान के बीच जोर आजमाइश का दौर देखा जा रहा है। शनिवार को भी दोनों पक्षों ने भरपूर शक्ति का प्रदर्शन किया, जिसकी चपेट में न्यायपालिका भी आ गई।

जयपुरMar 19, 2023 / 06:16 pm

Bhagwan

imran_khan_1.jpg

तोशखाना मामला : इमरान खान इस्लामाबाद कोर्ट में होंगे पेश

लाहौर/इस्लामाबाद. पाकिस्तान की सड़कों पर इन दिनों सत्ता पक्ष और पीटीआई नेता इमरान खान के बीच जोर आजमाइश का दौर देखा जा रहा है। शनिवार को भी दोनों पक्षों ने भरपूर शक्ति का प्रदर्शन किया, जिसकी चपेट में न्यायपालिका भी आ गई। भारी काफिले के साथ सत्र न्यायालय पहुंचे इमरान के समर्थकों और पुलिस में जमकर टकराव दिखा। पत्थरबाजी में न्यायालय परिसर की खिड़कियां भी टूट गईं। कोर्ट परिसर के बाहर कार में बैठे इमरान खान की हाजिरी मान ली गई और तोशाखाना मामले में गिरफ्तारी वारंट भी रद्द कर दिया गया। लेकिन मामले में सुनवाई चलती रहेगी।
पांच एके-47 मिलीं इमरान के घर से
तोशाखाना मामले में शनिवार को इमरान खान सुबह अपने लाहौर स्थित घर से इस्लामाबाद स्थित कोर्ट जाने के लिए निकले तो पुलिस ने घर की तलाशी ली।आरोप है कि बुलडोजर लेकर पहुंची पुलिस बिना वारंट के दरवाजा तोड़कर घर में घुसी। 30 लोग अरेस्ट हुए हैं। पाक गृहमंत्री ने राणा सनाउल्लाह ने कहा है कि पुलिस ने पीटीआइ वर्करों के बैरिकेड्स आदि को तोड़ते हुए एरिया साफ करा लिया है। तलाशी में खान के घर से पांच एके-47 राइफलों समेत असॉल्ट राइफलें और गोलियों का जखीरा बरामद किया गया है।
बांग्लादेश बनने से सबक नहीं: इमरान
इमरान ने कहा, जज्बे, जुनून और ईमान का मुकाबला नहीं हो सकता। देश की हुकूमत ने क्या पूर्वी पाकिस्तान (मौजूदा बांग्लादेश) से कोई सबक नहीं सीखा, जब सबसे बड़े राजनीतिक दल के खिलाफ फौज खड़ी कर दी थी और मुल्क टूट गया था। फिर से वही गलती की जा रही है। राजनीतिक पार्टी के खिलाफ रेंजर्स (सेना अधिकारी) का क्या काम है, जैसे हम कोई दुश्मन हैं?
मैं जब इस्लामाबाद की अदालत में पेश होने जा रहा था, तब पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया, जहां बुशरा बेगम अकेली हैं। ये किस कानून के तहत किया गया?
-इमरान खान

Home / Jaipur / इमरान के घर दरवाजा तोड़कर घुसी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो