scriptजो पुलिस को गच्चा दे गया, उसे एक युवा ने पकडा, जाने कैसे दबोचा विदेशी ठग को | Police escape from foreign smugglers | Patrika News
जयपुर

जो पुलिस को गच्चा दे गया, उसे एक युवा ने पकडा, जाने कैसे दबोचा विदेशी ठग को

युवक ने बहादुरी का परिचय देकर दबोचा, देवली थाना पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने

जयपुरDec 21, 2017 / 04:36 pm

pushpendra shekhawat

jaipur
देवली (टोंक)। फेसबुक पर महिला की फर्जी प्रोफाइल बनाकर ऑनलाइन ठगी करने का नाइजीरियन मूल का आरोपित फ्रेंक गुरुवार को पुलिस हिरासत से भाग छूटा। हालांकि थाने से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर ही लोगों ने पकडक़र उसे पुलिस को सौंप दिया, लेकिन पूरे मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। आरोपित के पकड़े जाने के बाद देवली थाना पुलिस ने राहत की सांस ली।
उल्लेखनीय है कि शहर के घोसी मोहल्ला निवासी मिठ्न ग्वाला के साथ ऑनलाइन ठगी करने के आरोपित फ्रेंक को गत 14 दिसम्बर को दिल्ली के विकासपुरी इलाके से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब से वह पुलिस रिमाण्ड पर चल रहा था। पूछताछ के लिए शुक्रवार को उसे थाने से बाहर लाया गया। जहां वह पुलिसकर्मियों का हाथ छुड़ाकर भाग छूटा। यह देखकर पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। आरोपित भागता हुआ थाना परिसर से होते हुए गुरुद्वारा रोड पहुंच गया। पुलिसकर्मियों को पीछा करते देख लोग माजरा समझ गए। इस दौरान गुरुद्वारा के समीप खड़े विवेकानंद कॉलोनी निवासी युवक सर्वजीत सिंह उर्फ सोनू ने आरोपित को दबोच लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आरोपित ने पकड़ से आजाद होने के लिए मशक्कत की, लेकिन सोनू की मजबूत पकड़ से नहीं छूट सका। इस बीच अन्य लोगों ने भी सोनू का साथ दिया। बाद में पहुंची पुलिस ने उसे पकड़ लिया।
हल्के में लिया पुलिस ने

उल्लेखनीय है कि आरोपित फ्रेंक को दिल्ली से गिरफ्तार कर देवली लाने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी थी। रास्ते में भी उसने भागने के लिए पुलिस से हाथापाई की थी। देवली लाए जाने के बाद से वह हर समय भागने के फिराक में रहता था। उसके शातिर अपराधी होने के बावजूद पुलिस ने आरोपित को हल्के में ले लिया। बताया जा रहा है कि रिमाण्ड अवधि के दौरान आरोपित पुलिसकर्मियोंं से घुल मिल गया था। इसी का फायदा उठाते हुए हिरासत से भागने में कामयाब हुआ।
ठगी के मामले में था गिरफ्तार

आरोपित फ्रेंक ने देवली नगर पालिका में कार्यरत मिठ्नलाल ग्वाला के साथ फेसबुक मित्र बनकर ठगी की थी। उसने अपने को यूएसए की महिला बताकर ग्वाला को झांसे में लिया। तीन बार में करीब 1.55 लाख रुपए बैंक खाते में जमा करा लिए।

Home / Jaipur / जो पुलिस को गच्चा दे गया, उसे एक युवा ने पकडा, जाने कैसे दबोचा विदेशी ठग को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो