scriptथाने में खड़ी गाड़ी से पार्टस चोरी, पुलिस का कहना, हमसें नहीं पूछ कर ले गए सामान | police station not secure | Patrika News
जयपुर

थाने में खड़ी गाड़ी से पार्टस चोरी, पुलिस का कहना, हमसें नहीं पूछ कर ले गए सामान

जयपुर ग्रामीण जिले के चंदवाजी थाने का मामला

जयपुरMar 19, 2018 / 11:36 am

HIMANSHU SHARMA

chndwaji police station
जयपुर
जयपुर कमिश्नरेट के जवाहर सर्किल थाने से बाइक के पार्टस और फिर पूरी बाइक के चोरी होने की घटना के बाद अब जयपुर ग्रामीण पुलिस के चंदवाजी थाने में खड़ी गाड़ी से सामान चोरी होने का मामला सामने आया है। हादसे के बाद चंदवाजी थाने में खड़ी की गई कार से चोर सामान खोल कर ले गए। इस संबंध में पीडि़त हिमांशु शर्मा ने रिपोर्ट दी है कि उसकी थाने में खड़ी कार से बम्पर,पार्किगं लाईट,सेफ्टीगार्ड,टूलपाना,ईसीएम गायब हो गए। इस मामले में एएसआई शीशराम, कंपनी मैनेजर नानूराम व अन्य के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है।
वर्कशॉप चालक ने चुराया सामान
पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो सामने आया कि थाने में खड़ी कार से वर्कशॉप चालक ने ही सामान चुराया था। थानाधिकारी अमीर हसन ने जांच में पाया कि थाने में जब्तशुदा वाहन से वर्कशॉप का चालक राकेश सामान चुराकर ले गया था। इस बात की जानकारी हादसे की जांच कर रहे एएसआई शीशराम को भी थी लेकिन उसने इस पूरे मामले पर पर्दा ड़ालते हुए यह कहा कि मुझसे पूछ कर सामान नहीं खोला गया। वही यही बात कंपनी मैनेजर ने भी कही।
एएसआई का कारनामा, फर्द रिपोर्ट तक बदल दी
पीडि़त का वाहन चन्दवाजी के पास 20 अक्टूबर 2016 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिसके बाद मामले की जांच थाने के तत्कालीन एएसआई शीशराम कर रहे थे। शीशराम ने झोटवाड़ा वर्कशॉप से गाड़ी को लाकर चंदवाजी थाने में खड़ा किया था जिसकी फर्द जप्ती रिपोर्ट 26 नवम्बर 2016 को बनाई थी। लेकिन थाने में जब पीडि़त अपनी गाड़ी से सामान चोरी मिला और इस संबध में मुकदमा दर्ज हुआ तो जांच अधिकारी ने बचने के लिए जप्ती की फर्द रिपोर्ट को बदल दिया और ३० नवम्बर 2016 में ओवरराइटिंग कर नई फर्द बदल दी।
नहीं हो रही कार्रवाई
पीडि़त ने इस संबंध में संपर्क पोर्टल, जिला पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, वृताधिकारी पुलिस उपअधीक्षक जमावरामगढ़ तक को अपनी शिकायत दी लेकिन मामले को करीब एक साल होने के बाद भी पीडि़त को न्याय नहीं मिल पाया है। जांच अधिकारी मामले में पुलिसकमियों पर आंच ना आ जाए इस चक्कर में मामले को टाल रही है। मामले में दो जांच अधिकारी बदल गए है लेकिन जांच पूरी नहीं हो पाई है।
कैसे मिलेगा राकेश
थानाधिकारी अमीर हसन ने संपर्क पोर्टल पर पेश की पत्रावली में कहा कि एएसआई व वर्कशॉप मैनेजर ने बताया है कि कंपनी का चालक राकेश वाहन से सामान चोर ले गया। जो वर्तमान में कंपनी से काम छोडकर अपने गांव गुजरात चला गया है। लेकिन चालक राकेश का पूर्ण नाम व पता उपलब्ध नही हो रहा है। एेसे में राकेश सेअनुसंधान होने पर ही स्पष्ट हो पाएगा कि चालक राकेश द्वारा किसकी सहमति से जप्तशुदा वाहन का पार्टस खोला गया है। अब सवाल यह है जिसका नाम पता ही नहीं है वह राकेश पुलिस को कैसे मिलेगा। एेसे में पुलिस ने पुलिसकर्मी पर ही आरोप होने से उन्हें बचाने के लिए राकेश को काल्पिनक पात्र सा बना दिया है।

Home / Jaipur / थाने में खड़ी गाड़ी से पार्टस चोरी, पुलिस का कहना, हमसें नहीं पूछ कर ले गए सामान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो