scriptजयपुर ग्रामीण में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पुलिस की रहेगी सख्ती | Police will remain strict to break the corona infection chain in Jaipu | Patrika News
जयपुर

जयपुर ग्रामीण में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पुलिस की रहेगी सख्ती

पुलिस ने की अपील बेवजह घर से बाहर ना निकले लोग

जयपुरMay 09, 2021 / 08:20 pm

Lalit Tiwari

जयपुर ग्रामीण में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पुलिस की रहेगी सख्ती

जयपुर ग्रामीण में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पुलिस की रहेगी सख्ती

जयपुर ग्रामीण में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रभावी कार्यवाही की जा रही हैं। जिला पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से फैल रहा है। अब यह वायरस युवाओं को भी चपेट में ले रहा है एवं मृत्यु दर पहले के मुकाबले बहुत ज्यादा हैं। आमजन की जीवन रक्षा के लिए संक्रमण को रोकना अत्यंत आवश्यक है इसलिए राज्य सरकार ने प्रदेश में 10 मई से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन लगाने का निर्णय किया हैं। कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए आमजन से अपील की जाती है कि घर से बाहर ना निकलें एवं गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव में मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी अभिनव अभियान के तहत गठित की गई कमेटी के सदस्यों से अनुरोध है कि दिए गए उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हुए कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षित रहकर अपना, अपने परिवार तथा गांव के सभी लोगों का बचाव करने के लिए निरंतर जागरूक रहें और गाइडलाइंस की पालना करवाते रहें।
कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए जयपुर ग्रामीण के समस्त थाना क्षेत्रों में निरंतर फ्लैग मार्च, चेक पोस्ट पर चेकिंग की जा रही है। आपातकालीन परिस्थितियों अथवा अनुमत गतिविधियों के अतिरिक्त किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकलने, वाहनों द्वारा अकारण घूमने, मास्क नहीं पहनने व सामाजिक दूरी नहीं रखने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जा रही हैं। कोरोना के संबंध में जारी गाइडलाइंस तथा हैल्थ प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग कर नियमानुसार प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। नाका चेक पोस्ट पर निरंतर ड्यूटी कर रहे पुलिस जवानों को बिस्कुट के पैकेट का वितरण किया जा रहा है साथ ही कोरोना संक्रमण से अपना बचाव करते हुए गाइडलाइंस की पालना करने के लिए निर्देशित किया गया हैं।

Home / Jaipur / जयपुर ग्रामीण में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पुलिस की रहेगी सख्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो