scriptराजनीतिक नियुक्तियां क्या होती है….मेरी समझ से परे | Political Appointment Cm Ashok Gehlot beyond my comprehension | Patrika News
जयपुर

राजनीतिक नियुक्तियां क्या होती है….मेरी समझ से परे

राजनीतिक नियुक्तियों ( Political Appointment ) को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Rajasthan Cm Ashok Gehlot ) ने सोमवार को अजमेर में कहा है कि यह पता नहीं क्या है, मैं तो समझ नहीं पाता हूं। मीडिया में पढ़ता हूं या आप लोग देते हो टीवी में तो देखता हूं। यह होती क्या है, यह मेरी समझ के परे है।

जयपुरNov 18, 2019 / 09:27 pm

Umesh Sharma

राजनीतिक नियुक्तियां क्या होती है....मेरी समझ से परे

राजनीतिक नियुक्तियां क्या होती है….मेरी समझ से परे

जयपुर।

राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को अजमेर में कहा है कि यह पता नहीं क्या है, मैं तो समझ नहीं पाता हूं। मीडिया में पढ़ता हूं या आप लोग देते हो टीवी में तो देखता हूं। यह होती क्या है, यह मेरी समझ के परे है।
उन्होंने कहा कि मेरे पास कोई शिकायत लेकर आता है वह भी कहते हैं कि हमें एक नियुक्ति दे दो, हम बहुत लंबे समय से काम कर रहे हैं। यह नियुक्ति मेरे समझ के परे है और यह राजनीतिक नियुक्तियां जो है यह राजनीतिक नहीं होती है। देश में ये पहली बार हुआ है, जब हमने प्रभारी मंत्री को यह अधिकार दिया है। वह जिले में जाएं, जनप्रतिनिधियों और संगठन के लोगों से बात करके कलेक्टर की अध्यक्षता और पुलिस कमेटियों में अच्छे काम करने वालों को एडजस्ट किया जाए। गहलोत ने कहा कि 31 नवंबर तक नाम को लेकर सूचियां बन जाएगी। इसके बाद सलाह करके नियुक्तियां दे देंगे।
उम्मीदवार पर निर्भर
प्रदेश के 49 नगर निकायों के नतीजे 19 को आएंगे, इसे लेकर गहलोत ने साफ किया कि चुनाव नगर निकायों के होते हैं तो निर्भर करता है उम्मीदवार कौन खड़ा हुआ है, कौन काम करता आया है पहले से। लोकल बॉडी चुनाव में ज्यादातर यही होता है।
फांसी की सजा मिलनी चाहिए
मिलावटरखोरों पर कार्रवाई को लेकर गहलोत ने कहा कि ऐसे लोगों को तो फांसी की सजा होनी चाहिए। पहले हमने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया था। इनका कोई परमानेंट इलाज करना पड़ेगा, इस बारे में हम सोच रहे हैं कि क्या कर सकते हैं।

Home / Jaipur / राजनीतिक नियुक्तियां क्या होती है….मेरी समझ से परे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो