scriptराजनीतिक दल मतदाता सूूचियों के लिए बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करें: गुप्ता | Political parties should appoint booth level agents for voter lists | Patrika News
जयपुर

राजनीतिक दल मतदाता सूूचियों के लिए बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करें: गुप्ता

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने में भागीदारी निभाएं।

जयपुरJun 06, 2023 / 09:39 pm

rahul

मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने के लिए अब विशेष क्लस्टर कैम्प

मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने के लिए अब विशेष क्लस्टर कैम्प

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने में भागीदारी निभाएं। इसके लिए सभी दल प्रत्येक मतदान केन्द्र के लिए बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करें जिससे कि मतदाता सूचियों का काम समय से हो सकें।
गुप्ता ने मतदाता सूचियों को लेकर मंगलवार को मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों के सुव्यवस्थिकरण एवं पुनर्गठन के महत्वपूर्ण कार्यो में बूथ लेवल एजेंटों का सहयोग अपेक्षित है। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्र के पुनर्गठन के नियमों से अवगत करवाया।

उन्होंने बताया कि बीएलओ 23 जून तक घर-घर सर्वे करेंगे। इसके बाद 24 जून से 24 जुलाई तक मतदान केंद्रों का सुव्यवस्थीकरण, मतदाता सूची, वोटर आईडी से विसंगतियों को हटाना, मतदान केंद्रों के पुनर्गठन, नए मतदान केंद्रों की स्वीकृति जैसे महत्वपूर्ण काम किए जाएंगे। पूरक एवं एकीकृत प्रारूप मतदाता सूची की तैयारी 25 जुलाई से 31 जुलाई की जाएगी तथा प्रारूप मतदाता सूची 2 अगस्त को प्रकाशित की जाएगी। दावे एवं आपत्तियां 2 अगस्त से 31 अगस्त तक प्राप्त की जाएंगी। अंतिम मतदाता सूची 4 अक्टूबर को प्रकाशित की जाएगी।

Home / Jaipur / राजनीतिक दल मतदाता सूूचियों के लिए बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करें: गुप्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो