scriptकाली दिवाली : निकाय कार्मिकों को दिवाली पर भी नहीं मिलेगा अवकाश | Prashasan Shaharon Ke sang Abhiyan Nikay Employee Diwali Holiday Cance | Patrika News
जयपुर

काली दिवाली : निकाय कार्मिकों को दिवाली पर भी नहीं मिलेगा अवकाश

स्वायत्त शासन विभाग ने एक आदेश जारी कर प्रशासन शहरों के संग अभियान की तय अवधि के दौरान सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश निरस्त कर दिए हैं। इस आदेश के मुताबिक अब कार्मिकों को केवल रविवार का अवकाश ही मिलेगा।

जयपुरOct 14, 2021 / 05:05 pm

Umesh Sharma

काली दिवाली : निकाय कार्मिकों को दिवाली पर भी नहीं मिलेगा अवकाश

काली दिवाली : निकाय कार्मिकों को दिवाली पर भी नहीं मिलेगा अवकाश

जयपुर।

स्वायत्त शासन विभाग ने एक आदेश जारी कर प्रशासन शहरों के संग अभियान की तय अवधि के दौरान सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश निरस्त कर दिए हैं। इस आदेश के मुताबिक अब कार्मिकों को केवल रविवार का अवकाश ही मिलेगा। डीएलबी के इस आदेश का कर्मचारी संगठनों ने विरोध शुरू कर दिया है। विभाग की ओर से जारी आदेश के तहत अभियान के काम निपटाने के लिए 31 मार्च, 2022 तक कार्मिकों के अवकाश निरस्त किए गए हैं। इस दौरान अवकाश के दिन भी कार्यालय सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक खुले रहेंगे। अभियान के दौरान अवकाश के दिन काम करने वाले कार्मिकों को क्षतिपूर्ति अवकाश भी दिया जाएगा।
कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी

राजस्थान नगरपालिका फेडरेशन ने डीएलबी के इस आदेश का विरोध जताया है। इस संबंध में कई जिलों में निकाय कार्मिकों ने आदेश को निरस्त करने की मांग को लेकर ज्ञापन भी दिया है। कर्मचारियों का कहना है कि अभियान अवधि के दौरान दशहरा, दिवाली, बारावफात, मकर संक्रांति जैसे त्योहार आएंगे। इनकी महत्ता को देखते हुए आदेश वापस लिया जाए, नहीं तो कर्मचारी संपूर्ण प्रदेश में दीपावली पर कार्य बहिश्कार को मजबूर होगा।

Home / Jaipur / काली दिवाली : निकाय कार्मिकों को दिवाली पर भी नहीं मिलेगा अवकाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो