scriptनियमन दरों में 30 से 50 फीसदी तक कटौती की तैयारी, सीएम लेंगे फैसला | Prashasan Shaharon Ke Sang Abhiyan Udh Reliefs Cm Ashok Gehlot | Patrika News
जयपुर

नियमन दरों में 30 से 50 फीसदी तक कटौती की तैयारी, सीएम लेंगे फैसला

प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर आमजन और निकायों से मिल रहे फीडबैक के बाद सरकार बड़ा निर्णय करने जा रही है। आमजन को राहत देने के उद्देश्य से सरकार ने नियमन दरों में 30 से 50 फीसदी तक कमी करने की तैयारी शुरू कर दी है।

जयपुरOct 23, 2021 / 07:52 pm

Umesh Sharma

नियमन दरों में 30 से 50 फीसदी तक कटौती की तैयारी, सीएम लेंगे फैसला

नियमन दरों में 30 से 50 फीसदी तक कटौती की तैयारी, सीएम लेंगे फैसला

जयपुर।

प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर आमजन और निकायों से मिल रहे फीडबैक के बाद सरकार बड़ा निर्णय करने जा रही है। आमजन को राहत देने के उद्देश्य से सरकार ने नियमन दरों में 30 से 50 फीसदी तक कमी करने की तैयारी शुरू कर दी है। साथ ही नियमन के साथ लगने वाले अन्य शुल्क में भी कमी की जाएगी। इसे लेकर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर शनिवार को अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें नियमन शुल्क में कमी सहित कई मसलों पर विचार किया गया। अब रविवार को फिर बैठक होगी, जिसमें नियमन दर कम करने पर फैसला किया जाएगा। इसके बाद सीएम के स्तर पर अंतिम मुहर लगवाई जाएग।
कोरोना की विकट परिस्थितियों का हवाला

बताया जा रहा है कि धारीवाल के साथ हुई बैठक में अधिकारियों ने कहा कि कोरोना की वजह से लोगों के आर्थिक हालात ठीक नहीं है। इस वजह से ज्यादातर लोग पट्टा लेने से कतरा रहे हैं। पट्टे के अलावा अन्य प्रकार के शुल्क चुकाने में भी लोगों को परेशानी हो रही है। यूडीएच के सलाहकार जीएस संधु के साथ अधिकारियों ने इस मसले पर चर्चा की थी। जिसके बाद शनिवार को यूडीएच मंत्री के आवास पर बैठक हुई।

Home / Jaipur / नियमन दरों में 30 से 50 फीसदी तक कटौती की तैयारी, सीएम लेंगे फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो