scriptप्री डीएलईडी परीक्षा : तीन फर्जी परीक्षार्थी पकड़े, एक शिक्षक भी गिरफ्तार | Pre DLED exam: Three fake candidates caught, a teacher also arrested | Patrika News
जयपुर

प्री डीएलईडी परीक्षा : तीन फर्जी परीक्षार्थी पकड़े, एक शिक्षक भी गिरफ्तार

कोरोना संक्रमण (Corona infection) को लेकर लम्बे समय बाद प्री डीईएलईडी परीक्षा (Pre deled exam) आयोजित होते ही नकल गिरोह (Copy gang) सक्रिय हो गए। अलग-अलग परीक्षा सेंटरों (Examination centers) पर मूल अभ्यर्थी (Original candidate) की जगह परीक्षा देते एक शिक्षक सहित दो फर्जी अभ्यर्थियों (Fake candidates) को गिरफ्तार व एक नाबालिग को पुलिस ने संरक्षण में लिया।

जयपुरAug 31, 2020 / 10:59 pm

vinod

प्री डीएलईडी परीक्षा : तीन फर्जी परीक्षार्थी पकड़े, एक शिक्षक भी गिरफ्तार

प्री डीएलईडी परीक्षा : तीन फर्जी परीक्षार्थी पकड़े, एक शिक्षक भी गिरफ्तार

जोधपुर। कोरोना संक्रमण (Corona infection) को लेकर लम्बे समय बाद प्री डीईएलईडी परीक्षा (Pre deled exam) आयोजित होते ही नकल गिरोह (Copy gang) सक्रिय हो गए। अलग-अलग परीक्षा सेंटरों (Examination centers) पर मूल अभ्यर्थी (Original candidate) की जगह परीक्षा देते एक शिक्षक सहित दो फर्जी अभ्यर्थियों (Fake candidates) को गिरफ्तार व एक नाबालिग को पुलिस ने सोमवार को संरक्षण में लिया। जबकि मूल अभ्यर्थी पकड़ में नहीं आ सके।
पुलिस ने शास्त्रीनगर में बरकतुल्लाह खां स्टेडियम के पास स्थित बालिका विशिष्ट प्राथमिक विद्यालय में प्रवेश पत्र की जांच में फोटो मिलान न होने पर जालोर जिले के चिमड़ावास गांव निवासी कैलाश बिश्नोई को हिरासत में लिया। वह डूंगरपुर निवासी विशाल की जगह परीक्षा दे रहा था। परीक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कैलाश को गिरफ्तार कर लिया गया। विशाल की तलाश की जा रही है। वहीं सिवांची गेट स्थित महेश उच्च माध्यमिक विद्यालय में जांच के दौरान फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा गया। वह संजय की जगह परीक्षा दे रहा था। परीक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर नाबालिग को संरक्षण में लिया गया। माहेश्वरी सीनियर सैकेडरी स्कूल (अंग्रेजी माध्यम) में परीक्षा के दौरान फलोदी के जाम्बा गांव निवासी विनोद कुमार (23) को फर्जी अभ्यर्थी के रूप में गिरफ्तार किया गया। वह रामेश्वर की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया। आरोपी विनोद कुमार फलोदी तहसील में किशन नगर की मेघवालों की ढाणी स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक है।
कोरोना संक्रमित युवती के परीक्षा देने आने से मचा हड़कम्प

दौसा। रामकरण जोशी परीक्षा केंद्र में एक कोरोना संक्रमित युवती को भी परीक्षा दिलवाई गई। इससे कार्मिकों में हड़कंप मचा रहा। रामकरण जोशी स्कूल परीक्षा केंद्र पर बांदीकुई की रहने वाली कोरोना पॉजिटिव परीक्षार्थी को दौसा जिला अस्पताल के कोविड वार्ड से 108 एंबुलेंस के माध्यम से लाया गया। जहां एक अलग की कक्ष की व्यवस्था की गई। कक्ष को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया था। परीक्षार्थी के लिए वीक्षक को पीपीई किट पहनाई गई। कोरोना मरीज के परीक्षा देने की सूचना पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पीएम वर्मा और मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम मीणा ने भी मौके पर पहुंचकर निगरानी रखी। परीक्षार्थी को अलग ही ले जाया गया।

Home / Jaipur / प्री डीएलईडी परीक्षा : तीन फर्जी परीक्षार्थी पकड़े, एक शिक्षक भी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो