scriptनव संवत्सर के स्वागत की तैयारियां जोरों पर | Preparations to welcome the new festival in full swing | Patrika News
जयपुर

नव संवत्सर के स्वागत की तैयारियां जोरों पर

25 मार्च से शुरू होगा नवसंवत्सर

जयपुरMar 20, 2020 / 04:52 pm

Rajkumar Sharma

नव संवत्सर के स्वागत की तैयारियां जोरों पर

नव संवत्सर के स्वागत की तैयारियां जोरों पर

जयपुर. नववर्ष विक्रम संवत-2077 की शुरुआत में कुछ ही दिन शेष हैं। ऐसे में छोटी काशी में इसके स्वागत की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। नववर्ष के लिए मंदिरों को ध्वज-पताकाओं से सजाया जा रहा है। 25 मार्च की सुबह शंख और घंटे-घडिय़ाल बजाकर नव संवत्सर का अभिनंदन किया जाएगा। साथ ही चैत्र नवरात्र की शुरुआत के मौके पर श्रद्धालुओं को रक्षा सूत्र बांधे जाएंगे व मंदिरों में ठाकुरजी को नवीन पंचांग पढ़कर सुनाया जाएगा। गोविंददेवजी मंदिर में महंत अंजन गोस्वामी सुबह सजे-धजे गजराज का तिलक कर पूजन करेंगे। संस्कृति संस्था व नववर्ष आयोजन समिति की ओर से आरती की जाएगी। हिंदू आध्यात्मिक एवं सेवा फाउंडेशन की ओर से 100 से ज्यादा मंदिरों में एक साथ शंखनाद होगा।
भागवत 31 से
जयपुर. निम्बार्क कृष्ण बिहारी के चतुर्थ पाटोत्सव के मौके पर 31 मार्च से जगतपुरा, महल रोड स्थित सेवा कुंज आश्रम में भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ और रासलीला सहित अन्य आयोजन होंगे। आश्रम महंत बाबा कृष्ण चरण ने बताया कि पं. रमेश शास्त्री व्यासपीठ से भागवत का वाचन करेंगे।

Home / Jaipur / नव संवत्सर के स्वागत की तैयारियां जोरों पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो