scriptcovid-19 : बेघरों के टीकाकरण को प्राथमिकता दें | prioritize vaccination of homeles | Patrika News
जयपुर

covid-19 : बेघरों के टीकाकरण को प्राथमिकता दें

covid-19 : केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को उन बेघर लोगों और भिखारियों का टीकाकरण करने का निर्देश दिया है, जिनके पास कोविड-19 महामारी के खिलाफ टीकाकरण के लिए संसाधन नहीं हैं।

जयपुरJul 31, 2021 / 05:59 pm

hanuman galwa

covid-19 : बेघरों के टीकाकरण को प्राथमिकता दें

covid-19 : बेघरों के टीकाकरण को प्राथमिकता दें

बेघरों के टीकाकरण को प्राथमिकता दें
राज्य-केंद्र शासित प्रदेश को केंद्र के निर्देश
जयपुर। केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को उन बेघर लोगों और भिखारियों का टीकाकरण करने का निर्देश दिया है, जिनके पास कोविड-19 महामारी के खिलाफ टीकाकरण के लिए संसाधन नहीं हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों के मुख्य सचिवों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासकों को ऐसे बेघर, भिखारियों और निराश्रितों के टीकाकरण के लिए स्वैच्छिक संस्थानों के साथ समन्वय करके विशेष अभियान चलाने और सत्र आयोजित करने का आदेश जारी किया। नोटिस में कहा गया है कि राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान जन-केंद्रित है और सभी पात्र प्राथमिकता वाले समूहों को उनकी सामाजिक-आर्थिक स्थिति के बावजूद इसे सुलभ बनाने के लिए प्रावधान किए गए हैं। प्रशासन इस कार्य को अंजाम देने के लिए गैर सरकारी संगठनों और नागरिक समाज संगठनों की मदद ले सकता है। नोटिस में कहा गया है कि इस समूह के लोगों के टीकाकरण के लिए एक विशेष सत्र की योजना बनाई जा सकती है।

Home / Jaipur / covid-19 : बेघरों के टीकाकरण को प्राथमिकता दें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो