scriptयहां की जेल से भाग छूटा कैदी, जेल प्रशासन व पुलिस के छूटे पसीने , इस गलती की वजह से पकड़ा गया हत्यारा बंदी | prison escaped from Sanganer open jail in jaipur | Patrika News
जयपुर

यहां की जेल से भाग छूटा कैदी, जेल प्रशासन व पुलिस के छूटे पसीने , इस गलती की वजह से पकड़ा गया हत्यारा बंदी

यहां की जेल से भाग छूटा कैदी, जेल प्रशासन व पुलिस के छूटे पसीने , इस गलती की वजह से पकड़ा गया हत्यारा बंदी

जयपुरNov 12, 2019 / 11:14 am

RAJESH MEENA

 open jail

खुली जेल में कब परिवार सहित रहेंगे बंदी ?…

prison escaped from Sanganer open jail in jaipur : जयपुर। सांगानेर खुली जेल ( open jail )में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा बंदी काम करने जाने के बहाने चकमा देकर भाग ( prison escaped )निकला। जब शाम को बंदी वापस रोल कॉल पर नहीं लौटा तो जेल प्रशासन में खलबली मच गई।
इस पर जेल ( jail news )प्रशासन ने पहले तो अपने स्तर पर बंदी को तलाश किया लेकिन वह नहीं मिला। इस पर जेल प्रशासन ने सांगानेर थाना ( sanganer thana police ) पुलिस को सूचना दी। इस घटना ने सांगानेर खुली जेल की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है।
खास बात यह है कि सांगानेर आेपन जेल से लगातार कैदी भागने के मामले सामने आते रहे है लेकिन उसकी सुरक्षा काे लेकर पुख्ता इंतजाम नहीं किए जा रहे है। इस साल आेपन जेल से करीब आधा दर्जन कैदी फरार हाे जाते है। सांगानेर खुली जेल में बडी संख्या में कैदी अपने परिवार के साथ रहकर सजा काट रहे है। यहीं पर रहकर कैदी सुबह काम पर जाते है आैर अपने परिवार का भरण पाेषण करते है।

पुलिस के अनुसार ४५ वर्षीय राज बहादुर पुत्र मालसिंह हत्या के एक मामले मे सांगानेर खुली जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। १० नवम्बर की सुबह वह काम पर जाने की कहकर गया था। शाम को वह वापस रोल कॉल पर नहीं आया तो जेल प्रशासन को घटना का पता चला।
-नीमराणा में पकड़ा गया बंदी
जांच अधिकारी एएसआइ हनुमंत ने बताया कि राज बहादुर को लेकर सभी जिलों की पुलिस को सूचना दी गई थी। सूचना के बाद नीमराणा थाना पुलिस ने राज बहादुर को एक स्थान से दबोच लिया। आज जयपुर से एक टीम उसे लेने नीमराणा जा रही है। पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा होगा। राज बहादुर सीकर का ही रहने वाला बताया जा रहा है। राजबहादुर अपने परिवार के साथ सांगानेर खुली जेल में रह रहा था।

Home / Jaipur / यहां की जेल से भाग छूटा कैदी, जेल प्रशासन व पुलिस के छूटे पसीने , इस गलती की वजह से पकड़ा गया हत्यारा बंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो