scriptजालसाज मल्टी स्टेट क्रेडिट सोसायटियों की संपत्ति होगी कुर्क | Property of fraudulent multi state credit societies will be attached | Patrika News
जयपुर

जालसाज मल्टी स्टेट क्रेडिट सोसायटियों की संपत्ति होगी कुर्क

निवेश के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाली मल्टी स्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों (Multi state credit co-operative society) की सम्पत्ति कुर्क होगी। सरकार से मिले निर्देश के बाद रजिस्ट्रार सहकारिता मेघराज सिंह रतनू ने अवसायक को निर्देश दिए हैं कि सोसायटियों की संपत्तियों को चिन्ह्ति किया जाए। उन्होंने सोसायटियों के खिलाफ अदालत में इस्तगासा दायर करने में देरी पर उप रजिस्ट्रार बाड़मेर और उप रजिस्ट्रार जोधपुर को नोटिस दिया है।

जयपुरMar 22, 2023 / 06:24 pm

GAURAV JAIN

jaipur sahkar bhavan

jaipur sahkar bhavan

इस्तगासा पेश करने में लापरवाही पर दो उप रजिस्ट्रार को नोटिस

जयपुर. निवेश के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाली मल्टी स्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों (Multi state credit co-operative society) की सम्पत्ति कुर्क होगी। सरकार से मिले निर्देश के बाद रजिस्ट्रार सहकारिता (Registrar Cooperatives) मेघराज सिंह रतनू ने अवसायक को निर्देश दिए हैं कि सोसायटियों की संपत्तियों को चिन्ह्ति किया जाए। उन्होंने सोसायटियों के खिलाफ अदालत में इस्तगासा दायर करने में देरी पर उप रजिस्ट्रार बाड़मेर और उप रजिस्ट्रार जोधपुर (deputyu registrar jodhpur) को नोटिस दिया है।


रजिस्ट्रार ने कहा कि राज सहकार पोर्टल पर 1 लाख 10 हजार 523 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। इनमें से 10 हजार 636 इस्तगासे न्यायालय में प्रस्तुत किए गए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि इस्तगासे दायर करने के लिए पीड़ित लोगों को सूचित किया जाए। उप रजिस्ट्रार, सिरोही एवं उप रजिस्ट्रार, जयपुर ने तीन-तीन सोसायटियों की निरीक्षण रिपोर्ट पेश नहीं की। इसको रजिस्ट्रार ने गम्भीरता से लिया है।

Home / Jaipur / जालसाज मल्टी स्टेट क्रेडिट सोसायटियों की संपत्ति होगी कुर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो