scriptबिना किसी जोर से, बंद रखा अपनी ओर से | protest | Patrika News
जयपुर

बिना किसी जोर से, बंद रखा अपनी ओर से

छिटपुट घटनाओं को छोड़ प्रदेश में बंद शांतिपूर्ण

जयपुरSep 07, 2018 / 01:52 am

pushpesh

छिटपुट घटनाओं को छोड़ प्रदेश में बंद शांतिपूर्ण

बिना किसी जोर से, बंद रखा अपनी ओर से

जयपुर.

एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में राजस्थान में शांतिपूर्ण रहा। राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के पाली, जोधपुर, नागौर, अलवर, सीकर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, बाड़मेर, अजमेर, उदयपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर, दौसा और हाड़ौती सहित ज्यादातर जिलों में व्यापारियों ने स्वत:स्फूर्त अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। कुछ जगह बंद समर्थकों ने आग्रह कर बंद करवाया। कोटा और बारां में दुकानदारों और बंद समर्थकों के बीच झड़प भी हुई, हालांकि पुलिस ने मामला शांत करवा दिया। जोधपुर के जालोरी गेट पर बंद समर्थकों ने गिरफ्तारी दी, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया। श्रीगंगानगर में बंद का मिलाजुला असर देखा गया।
विधायक निवास के बाहर नारेबाजी
पाली. शहर सहित जिले के सभी बड़े कस्बे सोजत, सुमेरपुर, बाली, सादड़ी, फालना, सांडेराव, देसूरी, रोहट, मारवाड़ जंक्शन, रायपुर मारवाड़, बर, तखतगढ़ बंद रहे। बंद के दौरान लोगों ने विधायक ज्ञानचंद पारख, सुमेरपुर विधायक मदन राठौड़ के आदर्श नगर स्थित निवास के बाहर नारेबाजी की।
व्यापारियों ने किया विरोध
नगौर. शहर में दोपहर तक दुकानें बंद रहीं, वहीं जिले के जायल, लाडनूं, मेड़ता सिटी, छोटी खाटू, परबतसर, कुचामन सिटी, रूण, बोरावड़, मौलासर, बूड़सू आदि कस्बों में बाजार पूरी तरह बंद रहे, जबकि कुचेरा, मूण्डवा व बड़ी खाटू में बंद का मिला जुआ असर रहा। मौलासर व बोरावड़ में कुछ व्यापारियों ने बंद का विरोध किया, जिससे एक बार माहौल बिगड़ा, लेकिन समझाइश के बाद सुलझ गया।
मुंडन करवाया
बांसवाड़ा. जिले में भी बंद व्यापक और शाांतिपूर्ण रहा। गनोड़ा कस्बे में किसान दुर्गाराम व्यास ने विरोध दर्ज कराने के लिए सिर का मुंडन कराया। जिले के गनोड़ा में सर्व समाज की ओर से एससी/एसटी एक्ट की शव यात्रा निकाली गई। युवाओं ने अर्धनग्न प्रदर्शन किया।
मेडिकल स्टोर भी बंद
भीलवाड़ा. शहर में व्यापारियों ने स्वैच्छिक रूप से बाजार बंद रखे। बंद के तहत पेट्रोल पंप भी दो घंटे बंद रहे। जिला केमिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर सुबह दो घंटे जिले के करीब आठ सौ मेडिकल स्टोर बंद रहे। शहर में बाजारों व बाहरी हिस्सों में भी बंद का असर रहा।
हाड़ौती : ठेले पलटे, झड़प हुई
कोटा : शहर में दो जगहों पर पोहे के ठेले पलट दिए गए। बंद समर्थकों ने एक पेट्रोल पम्प पर हंगामा किया। उधर बारां में दो-तीन स्थानों पर दुकानदारों से झड़प हुई। बंद समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर माहौल गर्मा गया। इसके अलावा बूंदी में दुकानदारों और बंद समर्थकों में झड़प हुई। झालावाड़ में बंद शांतिपूर्ण रहा।

Home / Jaipur / बिना किसी जोर से, बंद रखा अपनी ओर से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो