scriptदलित अत्याचार की घटनाओं के विरोध में विधानसभा का घेराव, सरकार को चेतावनी | protest against at vidhan sabha due to incidents of Dalit | Patrika News
जयपुर

दलित अत्याचार की घटनाओं के विरोध में विधानसभा का घेराव, सरकार को चेतावनी

पूर्व विधायक जितेंद्र गोठवाल के नेतृत्व दलितों संगठन करेंगे घेराव

जयपुरMar 05, 2020 / 09:53 am

firoz shaifi

rajasthan vidhan sabha

rajasthan vidhan sabha

जयपुर। प्रदेश में एक के बाद एक हो रही दलित उत्पीड़न और हिंसा के घटनाओं के विरोध में राजधानी जयपुर में सैंकड़ों की तादाद में दलित संगठनों से जुड़े लोग जुटेंगे। पूर्व विधायक जितेंद्र गोठवाल के नेतृत्व में दलित समाज के लोग रैली के रूप में विधानसभा पहुंचकर घेराव करेंगे।

इससे पहले सैंकड़ों की तादाद में दलित समाज के लोग दोपहर 12.30 बजे स्टेच्यू सर्किल पर एकत्रित होंगे और यहां से रैली के रूप में सी-स्कीम, भाजपा कार्यालय होते हुए 22 गोदाम पहुंचेंगे। विधानसभा पर प्रदर्शन करने के बाद दलित समाज का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर दलित समाज के साथ होनी वाली घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग करेंगे। पूर्व विधायक जितेंद्र गोठवाल बताया कि आए दिन राज्य में दलितों के खिलाफ बढ़ रही घटनाओं से दलित समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है।

सुशासन और जवाबदेही सरकार की बात करने वाले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास गृह मंत्री का प्रभार भी है उनके अधिकारी इन घटनाओं को रोकने में पूरी तरह असफल हो रहे हैं I गोठवाल ने बताया कि पुलिस अधिकारी अपराधियों को सजा दिलवाने की जगह मामले के ही पीड़ित पक्षों पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाते हैं।

जो इस सरकार के दलित विरोधी चेहरे को उजागर करते हैं। उन्होंने कहा कि आज की रैली केवल गहलोत सरकार को चेतावनी देने के लिए हैं और अब इसके बाद भी दलितों की प्रताड़ना और उनके साथ हिंसा की घटनाएं बंद नहीं हुई तो पूरा दलित सरकार के विरोध में सड़कों पर उतरेगा और आगामी निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव में सरकार को इसका खमियाजा भुगतना पड़ेगा।

Home / Jaipur / दलित अत्याचार की घटनाओं के विरोध में विधानसभा का घेराव, सरकार को चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो