scriptगोविंदगढ़-सांगानेर पंचायत चुनाव के लिए लोकसूचना जारी | Public information continues for Govindgarh-Sanganer Panchayat | Patrika News
जयपुर

गोविंदगढ़-सांगानेर पंचायत चुनाव के लिए लोकसूचना जारी

पंचायत चुनाव के मद्देनजर दूसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए शनिवार को लोकसूचना जारी की गई।

जयपुरJan 11, 2020 / 08:13 pm

firoz shaifi

जयपुर। पंचायत चुनाव के मद्देनजर दूसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए शनिवार को लोकसूचना जारी की गई। जिला कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी जोगाराम ने लोकसूचना जारी की। दूसरे चरण में जयपुर जिले की गोविंदगढ़ और सांगानेर की सभी 80 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच के चुनाव होने हैं।
गोविन्दगढ़ पंचायत समिति के 49 सरपंच पदों और 607 वार्ड पंचों के लिए लोकसूचना जारी की गई है। इसी तरह सांगानेर पंचायत समिति के 31 सरपंच एवं 347 सरपंच पदों पर चुनाव होने हैं।

सरकारी अवकास पर चुनाव ड्यूटी
वहीं दूसरी ओर जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी अधिकारियों को इस बात के निर्देश दिए हैं कि अपने अधीनस्थ कार्मिकों को राजकीय अवकाशों पर भी पंचायत चुनाव से संबंधित ड्यूटी ऑर्डर तामील कराने की व्यवस्था करें।

मतदान दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित
जिला निर्वाचन अधिकारी जोगाराम ने सरपंच एवं पंच के मतदान दिवसों पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। आदेशों के मुताबिक पंचायत समिति क्षेत्र में स्थित औद्योगिक, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत कामगारों को मतदान दिवस का सवैतनिक अवकाश देय होगा ताकि उन क्षेत्रों के मतदाता मतदान कर सकें।

पहले चरण में आमेर, जालसू एवं मौजमाबाद पंचायत समिति में 17 जनवरी और दूसरे चरण में सांगानेर और गोविन्दगढ़ में 22 जनवरी को मतदान होगा। इसके अलावा तीसरे चरण में विराटनगर, झोटवाड़ा और पावटा पंचायत समिति में 29 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

Home / Jaipur / गोविंदगढ़-सांगानेर पंचायत चुनाव के लिए लोकसूचना जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो