scriptpulwama attack : कावड़ यात्रा से पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि | pulwama attack kawad yatra | Patrika News
जयपुर

pulwama attack : कावड़ यात्रा से पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

pulwama attack : पुलवामा में शहीद हुए 42 सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए जयपुर स्थित गलता मंदिर से अमर जवान ज्योति (Amar Jawan Jyoti Jaipur) तक पहली कावड़ यात्रा निकाली गई। इसमें प्रदेश के पांच पूर्व सैनिकों ने कावड़ यात्रा का मार्गदर्शन किया।

जयपुरAug 11, 2019 / 06:52 pm

hanuman galwa

pulwama attack kawad yatra

pulwama attack kawad yatra


कावड़ यात्रा से पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि
वीर गति को प्राप्त अद्र्ध सैनिकों बलों (paramilitary forces) के जांबाजों को भी शहीद का दर्जा देने की मांग


पुलवामा (pulwama attack) में शहीद हुए 42 सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए जयपुर स्थित गलता मंदिर से अमर जवान ज्योति तक पहली कावड़ यात्रा निकाली गई। इसमें प्रदेश के पांच पूर्व सैनिकों ने कावड़ यात्रा का मार्गदर्शन किया।
पूर्व सैनिक राज किशोर ने बताया कि इस कावड़ यात्रा का मुख्य उद्देश्य देश के लिए शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देना है। इस कावड़ यात्रा (kawad yatra) के माध्यम से प्रदेश के इन जवानों ने बाबा भोलेनाथ एवं सरकार से प्रार्थना की है कि भारतीय सेना की तरह सभी अद्र्धसैनिक बलों (सीआरपीएफ) के 42 जवानों को शहीद का दर्जा मिलें। इन जवानों के साथ-साथ देश के लिए शहीद हुए 31,895 अद्र्धसैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिया जाए। इस अवसर पर प्रदेश के पूर्व सैनिकों में राजकिशोर (राजू बॉक्सर), मान प्रजापत, विजेंद्र, खेम सिंह, अरविंद के साथ-साथ नरेश हिंदुस्तानी, शेर सिंह, राहुल आदि सभी लोगों ने जयपुर स्थित गलता मंदिर से कावड़ यात्रा शुरू कर अमर जवान ज्योति पहुंचकर देश के लिए शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। इन पूर्व सैनिकों ने गलता मन्दिर से कावड़ के रूप में लाये जल का विसर्जन अमर जवान ज्योति पर स्थित शिव मन्दिर में किया। साथ ही इन सभी जवानों ने बाबा भोलेनाथ से यह भी प्रार्थना की है कि वे सीमा पर पहरेदारी करने वाले देश के जवानों की रक्षा करें।

Home / Jaipur / pulwama attack : कावड़ यात्रा से पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो