scriptभारत का तीसरा बदला, त्राल मुठभेड़ में मारा गया पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड, राजस्थान के लोगों में छाई खुशी | Pulwama Attack Mastermind Killed in Encounter | Patrika News
जयपुर

भारत का तीसरा बदला, त्राल मुठभेड़ में मारा गया पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड, राजस्थान के लोगों में छाई खुशी

मुदस्सिर उन लोगों में शामिल रहा है जिसने 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हमले की साजिश रची थी…

जयपुरMar 12, 2019 / 10:00 am

dinesh

army
जयपुर।

जम्मू-कश्मीर के त्राल में हुए मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में से एक की पहचान पुलवामा (Pulwama Attack) आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक के रूप में हुई है। मिदूरा गांव निवासी मुदस्सिर खान जैश का डिस्ट्रिक्ट कमांडर था। मुदस्सिर के परिवारवालों ने उसके शव की शिनाख्त की है। मुठभेड़ में मारे गए अन्य दो आतंकियों की पहचान की जा रही है। 24 वर्षीय मुदस्सिर उन लोगों में शामिल रहा है जिसने 14 फरवरी को सीआरपीएफ (CRPF) काफिले पर हमले की साजिश रची थी। मुदस्सिर ने ही आत्मघाती हमले के लिए इस्तेमाल गाड़ी में विस्फोटक किट लगाई थी। इससे पहले आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने रविवार को तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने जवानों पर गोलाबारी की।
सुरक्षाबलों ने देर रात घर को विस्फोट कर उड़ा दिया। आतंकियों से भारी मात्रा में गोला-बारूद मिले। पुलवामा आतंकी हमले में राजस्थान ने अपने पांच सपूतों को खोया था जिसके बाद से ही पूरे देश सहित राजस्थान के लोगों में भारी रोषा व्याप्त था। लेकिन सेना की पाकिस्तान को एयर स्ट्राइक से करारा जवाब और एक के बाद एक आतंकियों के सफाये से राजस्थान सहित पूरे देश में खुशी छा गई है।
सेना बोली 21 दिन में 18 आतंकी मारे
पुलवामा में सीआरपीएफ पर आतंकी हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने बीते 21 दिनों में घाटी के 18 आतंकियों को मार गिराया है। सोमवार को सेना की 15वीं कोर के जीओसी केजेएस ढिल्लन में सोमवार को श्रीनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मारे गए 21 आतंकियों में 8 पाकिस्तानी हैं। इनमें 14 जैश-ए-मोहम्मद के थे।
गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। जिनमें से राजस्थान ने अपने पांच वीरों को खोया था। शहीद जवानों का नाम नारायण लाल गुर्जर (राजसमन्द), जीतराम गुर्जर (भरतपुर), हेमराज मीणा (कोटा), रोहिताश लाम्बा (जयपुर) और भागीरथ (धौलपुर) है। शहीद होने की खबर मिलते ही जवानों के घर सहित पूरे प्रदेश में मातम पसर गया था। लोग पाकिस्तान के विरूद्ध सडक़ों पर उतर आए थे। पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग होने लगी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो