script16 जिलों में फसल सिंचाई के लिए दिन में 2 ब्लाॅक में होगी बिजली आपूर्ति | RABI SEASON FARMERS POWER SUPPLY | Patrika News
जयपुर

16 जिलों में फसल सिंचाई के लिए दिन में 2 ब्लाॅक में होगी बिजली आपूर्ति

प्रदेश के 16 जिलों में किसानों (Farmers) को आगामी रबी सीजन (Rabi season) में फसल की सिंचांई के लिए दिन के 2 ब्लाॅक में बिजली आपूर्ति (Power Supply) की जाएगी। इसके लिए जयपुर, अजमेर व जोधपुर डिस्काॅम्स ने पूरी तैयारी कर ली है। जयपुर डिस्काॅम के 4 जिलों में दिन में 2 ब्लाॅक में बिजली आपूर्ति (2 block power supply) की व्यवस्था भी कर ली गई है।

जयपुरOct 08, 2020 / 09:49 pm

Girraj Sharma

16 जिलों में फसल सिंचाई के लिए दिन में 2 ब्लाॅक में होगी बिजली आपूर्ति

16 जिलों में फसल सिंचाई के लिए दिन में 2 ब्लाॅक में होगी बिजली आपूर्ति

16 जिलों में फसल सिंचाई के लिए दिन में 2 ब्लाॅक में होगी बिजली आपूर्ति
— किसानों को रबी सीजन में मिलेगा सुविधा

जयपुर। प्रदेश के 16 जिलों में किसानों (Farmers) को आगामी रबी सीजन (Rabi season) में फसल की सिंचांई के लिए दिन के 2 ब्लाॅक में बिजली आपूर्ति (Power Supply) की जाएगी। इसके लिए जयपुर, अजमेर व जोधपुर डिस्काॅम्स ने पूरी तैयारी कर ली है। जयपुर डिस्काॅम के 4 जिलों में दिन में 2 ब्लाॅक में बिजली आपूर्ति (2 block power supply) की व्यवस्था भी कर ली गई है। प्रमुख सचिव ऊर्जा व अध्यक्ष डिस्काॅम्स अजिताभ शर्मा ने गुरुवार को रबी सीजन में बिजली आपूर्ति व्यवस्था की वीडियो कान्फ्रेन्स से समीक्षा की।
प्रमुख सचिव अजिताभ शर्मा ने समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि जो कार्य चल रहे हैं, उनको शीघ्र पूरा किया जाए, जिससे रबी सीजन में किसानों को निर्धारित ब्लाॅक में बिना ट्रिपिंग के निर्बाध बिजली की आपूर्ति हो सके। इसके साथ ही 16 जिलों में दिन के 2 ब्लाॅक में बिजली आपूर्ति के लिए सिस्टम को मजबूत करने, ओवरलोडिंग की समस्या को दूर करने के लिए पावर ट्रांसफार्मर लगाने, 33 केवी के नए जीएसएस के निर्माण की स्थिति, अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने, लाईनों की मरम्मत का कार्य आदि की डिस्काॅमवार समीक्षा की गई। वीडियो कान्फ्रेन्स से समीक्षा में जयपुर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक ए.के.गुप्ता, अजमेर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक वी.एस.भाटी, जोधपुर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक अविनाश सिंघवी सहित डिस्काॅम व राजस्थान ऊर्जा विकास निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।

Home / Jaipur / 16 जिलों में फसल सिंचाई के लिए दिन में 2 ब्लाॅक में होगी बिजली आपूर्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो