scriptराजस्थान में इन दिग्गजों के नाम हुए नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में शामिल, जल्द होगा तय | Race for leader of opposition begins in Rajasthan BJP latest Update | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में इन दिग्गजों के नाम हुए नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में शामिल, जल्द होगा तय

राजस्थान में इन दिग्गजों के नाम हुए नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में शामिल, जल्द होगा तय

जयपुरJan 06, 2019 / 10:22 am

rohit sharma

जयपुर।

राजस्थान समेत अन्य राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में तीन राज्यों में सत्ता गंवाने वाली बीजेपी अब नेता प्रतिपक्ष की तलाश में हैं। साथ ही खबर है कि
बीजेपी तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के कद को छांटने की तैयारी में भी है। संसदीय बोर्ड की बैठक में तय किया गया है कि राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष का पद वसुंधरा राजे, शिवराज और रमन सिंह को नहीं दिया जाएगा। तीनों को केंद्र में नई जिम्मेदारी दी जाएगी।
सूत्रों के अनुसार बोर्ड बैठक में तय हुआ कि लंबे समय तक पार्टी के किसी नेता को एक ही पद पर नहीं रहने दिया जाए। ताकि कार्यकर्ताओं के बीच यह संदेश जाए कि भाजपा में हर नेता का महत्व है।
वहीं राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नेता प्रतिपक्ष न बनाकर लोकसभा के मद्देनजर कोई और जिम्मेदारी दिए जाने पर संसदीय बोर्ड ने सहमति जताई है। अब ऐसे में बड़ा सवाल यह है की राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा। बता दें कि प्रदेश में कई दिग्गजों के नाम सामने आ रहे हैं जो नेता प्रतिपक्ष के लिए चुने जा सकते हैं।
बोर्ड के फैसले के बाद नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में कई नेता लगे हुए हैं। इनमे गुलाब चंद कटारिया, राजेंद्र राठौड़, नरपत सिंह राजवी, वासुदेव देवनानी प्रमुख हैं। हालांकि, राजे की मंजूरी के बिना नेता प्रतिपक्ष बनाना बीजेपी के लिए आसान नहीं होगा।

Home / Jaipur / राजस्थान में इन दिग्गजों के नाम हुए नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में शामिल, जल्द होगा तय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो