scriptडिजीटल के लिए..केरल के बाद राजस्थान में हुई सर्वाधिक जांचें: चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा | Raghu Sharma told After Kerala Rajasthan done Maximum corona test | Patrika News
जयपुर

डिजीटल के लिए..केरल के बाद राजस्थान में हुई सर्वाधिक जांचें: चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा

राजस्थान केरल के बाद पहला ऎसा राज्य है जहां सर्वाधिक जांचें हुई हैं, 11 हजार 136 लोगों की जांचें हो चुकी हैं एवं 412 प्रक्रियाधीन हैं

जयपुरApr 05, 2020 / 08:06 pm

Deepshikha Vashista

jaipur

Raghu sharma

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राज्य में कोरोना के लिए पर्याप्त मात्रा में जांचें हो रही हैं। राजस्थान केरल के बाद पहला ऎसा राज्य है जहां सर्वाधिक जांचें हुई हैं। 11 हजार 136 लोगों की जांचें हो चुकी हैं एवं 412 प्रक्रियाधीन हैं। कोरोना संक्रमण की थोड़ी भी आशंका होने पर स्क्रीनिंग कर जांच करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि विभाग और सरकार कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है।
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि रविवार सुबह तक 210 केसेज पॉजीटिव चिन्हित किए गए हैं। चिकित्सकों की मदद से इनमें 25 से ज्यादा नेगेटिव हो गए हैं । उन्होंने कहा कि कोरोना से हुई मौतो में ज्यादातर उम्रदराज और किडनी, हार्ट, डायबिटीज सहित अन्य बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियो की हुई है। इनमे से अधिकांश गंभीर हालात में अस्पतालों में भर्ती हुए थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वेंटिलेटर्स, पीपीई किट, एन-95 मास्क, थ्री लेयर मास्क सहित समस्त सामग्री पर्याप्त संख्या और मात्रा में उपलब्ध है।
डॉ. शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा एक्टिव सर्विलांस के अब तक तहत 1 करोड़ 11 लाख परिवारों के 4.75 करोड़ लोगों का अब तक सर्वे और प्राथमिक तौर पर स्क्रीनिंग हो चुकी है। थोड़े से भी लक्षण दिखते ही उसकी जांच करवाई जा रही है। कोशिश है कि प्रदेश के शत-प्रतिशत लोगों की स्क्रीनिंग हो जाए ताकि कोरोना को कम्यूनिटी में फैलने से रोका जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो