scriptअजमेर दरगाह-ब्रह्मा मंदिर में राहुल गांधी | Rahul Gandhi in Ajmer Dargah-Brahma Temple | Patrika News
जयपुर

अजमेर दरगाह-ब्रह्मा मंदिर में राहुल गांधी

आज पोकरण, जालौर और जोधपुर में करेंगे जनसभाओं को संबोधित

जयपुरNov 26, 2018 / 12:28 pm

firoz shaifi

congress

congress

जयपुर। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों को भी चुनावी रण में उतार दिया है। कांग्रेस के कई केंद्रीय नेताओं के दौरे के बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर आए हैं। राहुल गांधी ने अपने दौरे की शुरुआत अजमेर स्थित विश्व प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह की जियारत और पुष्कर स्थित विश्व प्रसिद्ध ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना कर की।
राहुल गांधी सुबह 8 बजे विशेष विमान से किशनगढ़ एयरस्ट्रिप पर पहुंचे, जहां से वे अजमेर दरगाह पहुंचे, साढ़े आठ बजे राहुल गांधी ने अजमेर शरीफ दरगाह जाकर जियारत की और मखमली चादर के साथ अकीदत के फूल पेश किए।
इस दौरान खादिम सैयद अब्दुल गुर्देजी ने उन्हें दरगाह जियारत कराकर उनकी दस्तारबंदी की और तबर्रुक भेंट किया। राहुल गांधी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने भी दरगाह जियारत की। दरगाह जियारत के बाद राहुल गांधी पुष्कर के लिए रवाना हो गए।

सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त
वहीं राहुल गांधी के अजमेर दरगाह और पुष्कर ब्रह्मा मंदिर में जाने के चलते सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए थे। राहुल गांधी की सुरक्षा में तैनात एसपीजी ने दो दिन से दोनों धार्मिक स्थलों का जायजा लिया था। आज भी दरगाह जियारत के दौरान दरगाह का आधे से ज्यादा हिस्सा खाली करा लिया गया था। आम जायरीनों को कुछ देर के लिए बाहर ही रोका गया था। वहीं ब्रह्मा मंदिर में चारों और सुरक्षा के तगड़े प्रबंध थे।

राहुल गांधी दूसरी बार आए दरगाह
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज दूसरी बार अजमेर दरगाह जियारत के लिए आए। इससे पहले राहुल गांधी 2009 में लोकसभा चुनाव के दौरान अजमेर के तत्कालीन कांग्रेस प्रत्याशी सचिन पायलट के चुनाव प्रचार के दौरान के दरगाह में जियारत के लिए आए थे।

ब्रह्मा मंदिर में की पूजा अर्चना
वहीं दरगाह जियारत के बाद राहुल गांधी तमाम नेताओं के साथ पुष्कर स्थित विश्व प्रसिद्ध ब्रह्मा मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने मंदिर के दर्शन कर पुष्कर सरोवर के निकट ब्रह्मा घाट पर पूजा अर्चना की। इसके बाद राहुल जैसलमेर के लिए रवाना हो गए।

पोकरण, जालौर और जोधपुर में करेंगे जनसभा
वहीं दोपहर 12 के बाद राहुल गांधी जैसलमेर के पोकरण, दोपहर 2 बजे जालौर और शाम 4 बजे जोधपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। उसके बाद किशनगढ़ से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद ये राहुल गांधी का 6 प्रदेश दौरा है।

Home / Jaipur / अजमेर दरगाह-ब्रह्मा मंदिर में राहुल गांधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो