scriptराजस्थान का रण : राहुल की 20 को डूंगरपुर में रैली, तैयारियों में जुटी कांग्रेस, रणनीति होगी तैयार | rahul gandhis 20th septembar proposed to visit dungarpur | Patrika News
जयपुर

राजस्थान का रण : राहुल की 20 को डूंगरपुर में रैली, तैयारियों में जुटी कांग्रेस, रणनीति होगी तैयार

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरSep 15, 2018 / 08:26 pm

pushpendra shekhawat

rahul gandhi

राजस्थान का रण : राहुल की 20 को डूंगरपुर में रैली, तैयारियों में जुटी कांग्रेस, रणनीति होगी तैयार

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। राहुल गांधी की 20 को डूंगरपुर जिले में होने वाली रैली को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है। रैली से पहले प्रदेश के नेताओं का दौरा डूंगरपुर-उदयपुर को होगा। जिसमें तैयारियों को लेकर चर्चा के साथ भारी संख्या में क्षेत्र से पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजन को बुलाने को लेकर रणनीति तैयार होगी।

उदयपुर के आदिवासी क्षेत्र में कांग्रेस अपनी पकड़ बनाने को लेकर मेवाड़ पर विशेष फोकस कर रही है। पिछले दिनों संभागीय संकल्प रैली का चित्तौडगढ़़ में आयोजन किया गया था। इस रैली में भी बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी थी। लेकिन राहुल गांधी की इस सभा को एतिहासिक बनाने को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने क्षेत्र के नेताओं को तैयारी में जुटने के लिए कह दिया है। एक-दो दिन में पायलट व प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे सहित अन्य नेता क्षेत्र का दौरा कर रैली की तैयारियों को लेकर क्षेत्रीय नेताओं से फीडबैक लेंगे।
राहुल का प्रदेश में दूसरा दौरा

राहुल गांधी का विधानसभा चुनावों को लेकर यह दूसरा दौरा है। इससे पहले उन्होंने विधानसभा चुनाव प्रचार का शुभारम्भ 11 अगस्त को जयपुर में रोड-शो कर किया था। इसमें प्रदेशभर से बड़ी संख्या में लोग आए थे, जिन्होंने एयरपोर्ट से न्यू गेट तक राहुल गांधी का स्वागत किया था। अब दूसरी रैली उदयपुर संभाग के डूंगरपुर जिले में रखी गई है। जिससे कांग्रेस आदिवासी क्षेत्र में अपने जनाधार को मजबूत कर सके।
कांग्रेस का मुख्यमंत्री से पच्चीसवां सवाल

प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से सवाल किया है कि प्रदेश में सिंचाई योजनाओं की लगातार अनदेखी की जा रही है और नए सिंचाई तंत्र को प्रगति देने के लिए भी कोई ठोस कार्य योजना नहीं बनने से कृषि को नुकसान हो रहा है। फिर भी मुख्यमंत्री को गौरव महसूस हो रहा है।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने पच्चीसवें सवाल में कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को नदियों को जोडऩे तथा यमुना व इंदिरा गांधी नहर का पूरा पानी दिलाने का वादा किया था, लेकिन सभी वादे खोखले साबित हुए हैं।

Home / Jaipur / राजस्थान का रण : राहुल की 20 को डूंगरपुर में रैली, तैयारियों में जुटी कांग्रेस, रणनीति होगी तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो