script‘रेल यात्रियों को मिले बेहतर सुविधा’ | Rail passengers get better facilities | Patrika News
जयपुर

‘रेल यात्रियों को मिले बेहतर सुविधा’

रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाओं के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय में बैठक हुई। बैठक के दौरान महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने उत्तर पश्चिम रेलवे के चारों मंडलों जयपुर, जोधपुर, बीकानेर और अजमेर के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधकों और मंडल परिचालन प्रबंधकों के साथ विस्तार में चर्चा की।

जयपुरJan 20, 2020 / 07:02 pm

anant

'रेल यात्रियों को मिले बेहतर सुविधा'

‘रेल यात्रियों को मिले बेहतर सुविधा’

रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाओं के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय में बैठक हुई। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि बैठक के दौरान महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने उत्तर पश्चिम रेलवे के चारों मंडलों जयपुर, जोधपुर, बीकानेर और अजमेर के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधकों और मंडल परिचालन प्रबंधकों के साथ विस्तार में चर्चा की। इस दौरान महाप्रबंधक ने यात्रियों की सुविधाओं पर विशेष जोर देते हुए मंडल अधिकारियों को बेहतर सेवाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि यात्री सुविधाओं व अन्य कार्यों के संबंध में मंडल अधिकारी नियोजन के साथ-साथ कार्य पूरे होने पर भी सुनिश्चित करें कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं या नहीं। स्टेशन पर टिकट बुक करते समय यात्रियों को कम समय लगे इसके लिए महाप्रबंधक ने क्यूटाइम मॉनिटरिंग की आवश्यकता पर जोर दिया।साथ ही खान-पान सेवाओं में गुणवत्ता सुधार की निगरानी के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
विभिन्न रेलखंडों पर टिकट विक्री का विश्लेषण कर टिकट चैकिंग को सुदृढ़ करने की बात भी कही गई। महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने गैर किराया राजस्व बढ़ाने के लिए विभागाध्यक्षों के साथ-साथ मंडल अधिकारियों को निर्देशित किया और गाड़ियों की समयपालनता सुनिश्चित करने पर जोर दिया। बैठक में मुख्यालय के सभी विभागाध्यक्षों के साथ वाणिज्य एवं परिचालन विभाग से संबंधित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Jaipur / ‘रेल यात्रियों को मिले बेहतर सुविधा’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो