scriptLock Down : रेलवे चलाएगी पार्सल स्पेशल ट्रेन | railway will started parcel special train | Patrika News
जयपुर

Lock Down : रेलवे चलाएगी पार्सल स्पेशल ट्रेन

Coronavirus ।। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के चलते लोगों को आवश्यक समानों की कमी न हो इसके लिए पार्सल स्पेशल रेलसेवा का संचालन किया जा रहा है। पार्सल रेलसेवा दवाईयां, चिकित्सा उपकरण, खाद्य पदार्थ आदि की देश में आपूर्ति के लिए उपयोगी होगी।

जयपुरMar 29, 2020 / 08:31 pm

anant

Lock Down : रेलवे चलाएगी पार्सल स्पेशल ट्रेन

Lock Down : रेलवे चलाएगी पार्सल स्पेशल ट्रेन

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के चलते लोगों को आवश्यक समानों की कमी न हो इसके लिए पार्सल स्पेशल रेलसेवा का संचालन किया जा रहा है। पार्सल रेलसेवा दवाईयां, चिकित्सा उपकरण, खाद्य पदार्थ आदि की देश में आपूर्ति के लिए उपयोगी होगी। साथ ही यह ई-कामर्स कंपनियों के लिए भी यह काफी लाभदायक साबित होगी। भारतीय रेलवे की ओर से रेलवे पार्सल वैन को जरूरतमंद ई-कामर्स कंपनियों, राज्य सरकारों सहित अन्य ग्राहकों के लिए परिवहन के लिए उपलब्ध करवाया जा रहा है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि बांद्रा-टर्मिनस-लुधियाना पार्सल स्पेशल रेलसेवा 1 अप्रेल को बांद्रा टर्मिनस से रात 8 बजे रवाना होकर 3 अप्रेल को सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर लुधियाना पहुंचेगी। इसी प्रकार, लुधियाना-बांद्रा टर्मिनस पार्सल स्पेशल रेलसेवा 3 अप्रेल को लुधियाना से रात 11 बजकर 30 मिनट पर रवाना होकर 5 अप्रेल को शाम 5 बजकर 30 मिनट पर बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी।
बतादें कि इस रेलसेवा में पार्सल की लोडिंग-अनलोडिंग सभी ठहराव वाले स्टेशनों पर की जाएगी। पार्सल स्पेशल रेलसेवा में ट्रेडर्स संबंधित स्थान के वाणिज्य विभाग के माध्यम से पार्सल बुक करवा सकते हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर और जयपुर स्टेशनों पर पार्सल स्पेशल रेलसेवा का ठहराव किया गया है। आपको बता दें कि यह रेलसेवा वाया सूरत, वड़ोदरा, अहमदाबाद, अजमेर, जयपुर, दिल्ली, अंबाला संचालित होगी।
-यहां कर सकते हैं संपर्क
जयपुरः मुख्य पार्सल सुपरवाइजरः 9001199972
सहायक वाणिज्य प्रबंधकः 9001199953

अजमेरः मुख्य पार्सल सुपरवाइजरः 9928055650
सहायक वाणिज्य प्रबंधकः 9001196953

Home / Jaipur / Lock Down : रेलवे चलाएगी पार्सल स्पेशल ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो