जयपुर

राजस्थान में कल से आठ जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार

राजस्थान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजधानी जयपुर समेत आसपास की जगहों पर बादल छाए रहे।

जयपुरMar 15, 2023 / 11:32 am

Narendra Singh Solanki

राजस्थान में कल से आठ जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार

राजस्थान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजधानी जयपुर समेत आसपास की जगहों पर बादल छाए रहे। मंगलवार शाम जयपुर में बूंदाबांदी के अलावा अलवर, भरतपुर, धौलपुर में मामूली बारिश हुई। इससे ठंडी हवाओं का दौर भी जारी रहा। वहीं, अलवर और भरतपुर में ओले भी पड़े। बदले मौसम के मिजाज से आमजन को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। इधर, मौसम विभाग की ओर से कल से फिर से नया पश्चिमी विक्षोभ अलर्ट जारी होने से मौसम में बारिश, आंधी, ओलावृष्टि के आसार हैं। बुधवार को भी बादलों की आवाजाही जारी रही।
यह भी पढ़ें

राजस्थान की मंडियों में नए जौ की दस्तक, इस साल पैदावार पिछले साल से डेढ़ गुना

फिर बढ़ेगी किसानों की परेशानी

गुरुवार से किसानों की परेशानी फिर बढ़ सकती है। मौसम केन्द्र जयपुर ने राजस्थान के 60 फीसदी से ज्यादा क्षेत्र में 18 मार्च तक अच्छी बारिश के साथ कहीं-कहीं तेज हवा चलने और कुछ स्थानों पर ओले की गिरने की चेतावनी जारी की है। आठ जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम केंद्र जयपुर निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि वर्तमान में जो पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव है, वह कमजोर है। इससे कल जयपुर संभाग के जिलों में बादल, गरज-चमक के साथ हवाएं सक्रिय हुई थी। ऐसी ही स्थिति आज भरतपुर, धौलपुर, करौली और अलवर के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकती है।
यह भी पढ़ें

सरसों की रिकॉर्ड पैदावार, किसानों को नहीं मिल रही कीमत, एमएसपी से नीचे चले गए दाम

शाम से दिखेगा असर

राजस्थान में बुधवार को अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि दोपहर बाद या देर शाम तक एक नया सक्रिय होना शुरू होगा। यह काफी प्रभावशाली रहने की उम्मीद है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में सबसे अधिक पारा बाडमेर का पारा 37.4, जोधपुर का 37.3, बीकानेर का 37, चूरू का 35.8, जैसलमेर का 36.8, कोटा का 35.5, जयपुर का 34.9, श्रीगंगानगर का 35.3, पिलानी का 35.8, उदयपुर का 34 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान में कल से आठ जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.