अंडरपास में भरा बारिश का पानी, यातायात अवरुद्ध

Deendayal Koli | Publish: Sep, 08 2018 11:46:28 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

फुलेरा कस्बे के काचरोदा, हरिपुरा व रोजड़ी गांव स्थित अंडरपास बने परेशानी का सबब

जयपुर

जयपुर जिले के फुलेरा कस्बे के काचरोदा, हरिपुरा व रोजड़ी गांव स्थित अंडरपास मामूली बरसात में पानी भर जाने के कारण लोगों को आवागमन में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि स्थानीय जनता की शिकायत पर कर्मचारी आकर पानी निकाल जाते हैं लेकिन अंडरपास का निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद इसका कोई धणी-धोरी नहीं है जिसके कारण बारिश में बार-बार अंडरपास में पानी भर जाने की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। यहां गांव खंडेल सिनोदिया, रेनवाल सहित अन्य गांवों के अंडरपास पानी से भर जाने के कारण स्कूली छात्र-छात्राओं, बीमार बुजुर्गों और वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव काचरोदा, मीणा मोहल्ला, हाई स्कूल के सामने और श्याम मंदिर से स्कूल की ढाणी के रास्ते में जगह-जगह जमा पानी कीचड में तब्दील होकर राहगीरों के लिए मुसीबत बना हुआ है।

कई मवेशी और वाहन चालक गिर कर हुए चोटिल

काचरोदा रेल फाटक के पास बना आधा-अधूरे अंडरपास में भरे पानी में गिरकर कई मवेशी और वाहन चालक घायल हो चुके हैं। इस मुसीबत से परेशान ग्रामीणों ने जिला कलक्टर, उपखंड अधिकारी सहित राज्य की मुख्यमंत्री को भी अवगत करवाया जा चुका है। लेकिन अंडरपास से पानी की निकासी के लिए ठोस कार्रवाई किए जाने की मांग की है तथा ठोस कार्रवाई नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन कर रास्ता रोकने की चेतावनी दे दी है।

रेलवे अधिकारियों को भी है पता

ऐसा नहीं है कि इस बारे में रेलवे अधिकारियों और प्रशासन को पता नहीं है लेकिन फिर भी पानी निकासी की कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं करवाई जा रही है। जिसके कारण ग्रामीणों और अन्य वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई गांवों का संपर्क कट जाते हैं। पानी भरने के कारण लोग एक तरफ से दूसरी तरफ नहीं जा पाते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जनता की सुविधा के लिए प्रशासन को ठोस कदम उठाने चाहिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned