प्रदेश में भयंकर तूफान ने फिर बरपाया कहर, कई पेड़ धराशाही, उड़े टीनशेड, कई जगहों पर गिरे ओले

प्रदेश में भयंकर तूफान ने फिर बरपाया कहर, कई पेड़ धराशाही, उड़े टीनशेड, कई जगहों पर गिरे ओले

Dinesh Saini | Updated: 16 May 2019, 05:42:00 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

रायला पंचायत भवन पर लगा टावर भी तूफान में धराशाही हो गया। टावर पास ही छपरे पर जा गिरा जिसके पास कई लोग काम कर रहे थे जो कि बाल बाल बचे...

जयपुर।

प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। कई इलाकों में तूफान ( Thunderstorm in Rajasthan ) के साथ बारिश और ओले गिरने की खबरें है। भीलवाड़ा रायला कस्बे में तेज हवाओं के साथ तूफान आया। जिससे कई पेड़ टूट गए। पेड़ गिरने से रायला चौराहे से गांव में जाने का रास्ता बंद हो गया। तेज हवाओं के साथ बारिश हुई जिससे गांव में पानी बहने लगा और ओले ( Hailstorm) गिरने लगे। तेज धूलभरी हवा चलने के बाद अचानक से बिजली घड़घड़ाने लगी और बारिश का दौर शुरू हो गया और बेर के आकार के ओले गिरे। वहीं रायला तालाब की पाल पर नीम का पेड़ धराशाई हो गई। रायला रेगरों के खेड़े में मकानों की चद्दरें उड़ गई। एक कच्चे मकान की दीवारें गिर गई। रायला पंचायत भवन पर लगा टावर भी तूफान में धराशाही हो गया। टावर पास ही छपरे पर जा गिरा जिसके पास कई लोग काम कर रहे थे जो कि बाल बाल बचे।

वहीं भरतपुर में भी दोपहर बाद मौसम ने पलटा खाया और शहर में तेज हवाओं के साथ बरसात शुरू हो गई। दिखते ही देखते चने के आकार के ओले गिरने लगे। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

बूंदी शहर में शाम पांच बजे अचानक से मौसम बिगड़ गया और तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई।

शेखावाटी के झुंझुनूं इलाके में दोपहर को तेज अंधड़ से एक घर के छत की पट्टी टूट गई। छत गिरने से मलबे में एक युवक दब गया, जिसकी मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक दुर्जनपुरा के एक घर में दोपहर को अंधड़ के बाद छत टूट कर गिर गई। इससे मकान का मलबा एकत्रित हो गया और इसमें दबने से सुभाष मेघवाल की मौत हो गई। आपको बता दें कि इसी तरह का हादसा बीते सोमवार को जोधपुर में भी हुआ था, जहां तीन लोगों की मौत हो गई थी।

चेताया था मौसम विभाग ने
प्रदेश में गुरूवार को भी मौसम को लेकर मौसम विभाग ने चेताया था। विभाग के अनुसार गुरुवार को भी प्रदेश के 10 जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी चलेगी। इस दौरान बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली व श्रीगंगानगर जिले में एक-दो स्थानों पर आंधी के साथ आकाशीय बिजली गिरने और बूंदाबांदी की संभावना है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned