scriptपुलिस ट्रेनिंग के दौरान जवान की मौत का मामला : परिजनों को 25 लाख व पत्नी को सरकारी नौकरी देने पर बनी सहमति | Raj. Police Constable Died during Training: Compensation for Nominee | Patrika News
जयपुर

पुलिस ट्रेनिंग के दौरान जवान की मौत का मामला : परिजनों को 25 लाख व पत्नी को सरकारी नौकरी देने पर बनी सहमति

Police Constable Death During Training : जवान की ट्रेनिंग के दौरान हुई मौत में थाने में वार्ता चली जिसका नतीजा निकल गया है। जवान के परिजनों को 25 लाख मुआवजा और पत्नी को नौकरी देने पर सहमति बन गई है।

जयपुरJun 08, 2019 / 05:55 pm

rohit sharma

police constable death

पुलिस ट्रेनिंग के दौरान जवान की मौत का मामला : परिजनों को 25 लाख रुपये व पत्नी को सरकारी नौकरी देने पर बनी सहमति

जयपुर।

जवान की ट्रेनिंग के दौरान मौत के मामला में बड़ी खबर है। जयपुर कमिश्नरेट ( police commissionerate jaipur ) में पुलिस भर्ती के बाद छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित CISF कैम्प में प्रशिक्षण के दौरान हीट स्ट्रोक ( Heat Stroke in Rajasthan ) से एक जवान की मौत ( Police Constable Death During Training ) हो गई। मृतक जवान मोहन लाल चौधरी ( Police Constable Mohan lal Choudhary ) जयपुर जिले के प्रागपुरा निवासी है। जवान की ट्रेनिंग के दौरान हुई मौत में थाने में वार्ता चली जिसका नतीजा निकल गया है। जवान के परिजनों को 25 लाख मुआवजा और पत्नी को नौकरी देने पर सहमति बन गई है।
मामले को लेकर विधायक इंद्राज गुर्जर ने सीएम अशोक गहलोत व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से बात की थी। इस दौरान मुआवजा व नौकरी को लेकर सहमति बन गई है।नौकरी का लेटर जारी कर परिजनों व ग्रामीणों को दिया जायेगा। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को यानी आज ही नौकरी का लेटर जारी हो सकता है।
जवान को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर विधायक इंद्राज गुर्जर व पूर्व भाजपा प्रदेश महामंत्री कुलदीप धनखड़ सहित जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। इस दौरान ASP हेड क्वार्टर कमिशनरेट सुरेन्द्र सिंह सहित पुलिस के सभी अधिकारी मौजूद रहे।
बता दें कि जयपुर कमिश्नरेट में भर्ती के बाद ट्रेनिंग के दौरान छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित CISF कैम्प में प्रशिक्षण के दौरान 10 किलोमीटर की दौड़ में लू ( Heat Stroke ) लगने से मोहन लाल चौधरी की मौत हो गई। जबकि दो अन्य जवानों की भी तबियत बिगड़ गई और वह कोमा में चले गए। एक जवान को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई वहीं, एक जवान का उपचार जारी है। इस दौरान परिजनों व ग्रामीणों ने मृतक जवान मोहन चौधरी के लिए मुआवजे व नौकरी की मांग की थी। जिस पर शनिवार को सहमति बन गई। जवान के परिजनों को 25 लाख मुआवजे के तौर पर और पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

Home / Jaipur / पुलिस ट्रेनिंग के दौरान जवान की मौत का मामला : परिजनों को 25 लाख व पत्नी को सरकारी नौकरी देने पर बनी सहमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो