scriptसदन में माकपा विधायक के पास पहुंचे सीएम गहलोत, थपथपाई पीठ, जानें पूरा मामला | Rajasthan Assembly: CM ashok Gehlot approaches CPI MLA balwan poonia | Patrika News
जयपुर

सदन में माकपा विधायक के पास पहुंचे सीएम गहलोत, थपथपाई पीठ, जानें पूरा मामला

राजस्थान विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान हुआ हंगामा, सदन स्थगित होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंचे माकपा विधायक बलवान पूनिया के पास, थपथपाई पीठ

जयपुरMar 06, 2020 / 06:13 pm

pushpendra shekhawat

a6.jpg
विकास जैन / जयपुर। राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को ऐसा नजारा देखने को मिला जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सीट से उठकर माकपा विधायक बलवान पूनिया के पास पहुंचे। उन्होंने मुस्कुराते हुए उनकी पीठ भी थपथपाई। इस दौरान कांग्रेस के कई मंत्री और विधायक अधिकारी दीर्घा के पास मौजूद रहे। गहलोत ने कुछ अधिकारियों से भी चर्चा की।

सदन के प्रश्नकाल में भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने सरकार से पूछा कि तीन साल में कितने किसानों का फसल बीमा कराया गया और कितने किसानों को इसका लाभ नहीं मिल सका ओर इसके क्या कारण रहे। इसके जवाब में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने सदन में स्वीकार किया कि इसमें थोड़ी देरी हुई है। लेकिन सरकार कहीं से भी व्यवस्था करेगी। कृषि मंत्री का यह जवाब आते ही विपक्ष ने जोरदार हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी। किसान विरोध सरकार के नारे लगाते हुए विपक्षी सदस्य वैल में पहुंच गए और नारेबाजी करते रहे।

हंगामे के दौरान ही अध्यक्ष ने प्रश्नकाल में अगले सदस्यों का नाम पुकार लिया। कुछ देर में अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों से अपनी जगह लौटने की अपील की। भाजपा विधायकों के अपनी सीट पर लौटते ही माकपा विधायक बलवान पूनिया और भाजपा सदस्यों के बीच नोंकझोंक हुई। पूनिया भाजपा सरकार के समय किसानों की परेशानी को लेकर जोर जोर से बोलने लगे। भाजपा के सदस्यों ने भी इनका जवाब देना शुरू कर दिया।
अध्यक्ष ने पूनिया के शब्दों को अंकित नहीं करने के निर्देश दिए। हंगामा शांत नहीं हुआ तो सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद भी माकपा विधायक पूनिया जोर जोर से बोलकर भाजपा सरकार के समय की स्थिति बताते रहे। इस दौरान भाजपा विधायक बाहर चले गए। कांग्रेस के कई सदस्य व मुख्यमंत्री इस दौरान सदन में ही मौजूद थे। कुछ देर बाद गहलोत पूनिया के पास गए और उनकी पीठ थपथपाई।

Home / Jaipur / सदन में माकपा विधायक के पास पहुंचे सीएम गहलोत, थपथपाई पीठ, जानें पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो