script Rajasthan Assembly Election 2023: पहले मतदान, फिर सेल्फी की होड़, पहली बार वोट दिया, प्रमाण पत्र लेकर घर पहुंचे | Rajasthan Assembly Election 2023 Jaipur Polling Stations | Patrika News

Rajasthan Assembly Election 2023: पहले मतदान, फिर सेल्फी की होड़, पहली बार वोट दिया, प्रमाण पत्र लेकर घर पहुंचे

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2023 11:04:26 am

Submitted by:

Girraj Sharma

Rajasthan Assembly Election: आज सूरज की किरणें धरती पर भी नहीं पहुंची थी, उससे पहले ही अलसुबह से लोकतंत्र के उत्सव का नजारा देखने को मिला। सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया। देखते ही देखते मतदान करने के लिए लोगों की लाइन लगना शुरू हो गई।

Rajasthan Assembly Election 2023: पहले मतदान, फिर सेल्फी की होड़, पहली बार वोट दिया, प्रमाण पत्र लेकर घर पहुंचे
Rajasthan Assembly Election 2023: पहले मतदान, फिर सेल्फी की होड़, पहली बार वोट दिया, प्रमाण पत्र लेकर घर पहुंचे

जयपुर। आज सूरज की किरणें धरती पर भी नहीं पहुंची थी, उससे पहले ही अलसुबह से लोकतंत्र के उत्सव का नजारा देखने को मिला। बगरू विधानसभा क्षेत्र के गांधी सैकेंडरी स्कूल मतदान केन्द्र पर सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया। देखते ही देखते मतदान करने के लिए लोगों की लाइन लगना शुरू हो गई। युवाओं के साथ बुजुर्ग भी मतदान करने पहुंचे। मतदान केन्द्रो पर जिला निर्वाचन विभाग की ओर से सेल्फी पॉइंट भी बनाया गया, जहां सेल्फी लेने के लिए लोगों में होड़ सी लगी। पहली बार वोट देने पहुंचे युवाओं को जिला निर्वाचन विभाग की ओर से प्रमाण पत्र दिए गए।

कुछ लोग परिवार के साथ मतदान करने आए। युवा मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। एक बूथ पर ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी आ गई, हालांकि करीब 5 मिनट बाद ही उसे सही कर दिया गया और मतदान शुरू हो गया। वोट देने आए कैलाश मीना अपने साथ छोटे बच्चों को भी लेकर आए और उन्हें मतदान केन्द्र दिखाया। वोट देने के बाद बच्चों के साथ सेल्फी ली। अपनी बेटियों को वोट दिलाने आए खोनागोरियान निवासी जमाल खान ने बताया कि उनका नाम घाटी करोलान स्कूल के बूथ में है तो पत्नी गुड्डी बानो का नाम खोहनागोरियान स्कूल में है, जबकि उनकी दोनों बेटियों का वोट गांधी स्कूल में डलवाने पहुंचे। बूथ पर जलदाय विभाग की ओर से पानी के लिए टेंकर भी खड़ा किया गया। बूथ के बाहर लोगों की गहमागहमी नजर आई। वोट देने के लिए लोग पर्चियां बनवाते नजर आए।

यह भी पढ़ें

25 नवंबर को बाजार बंद, जयपुर में नहीं खुलेंगी सवा लाख दुकानें

सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी की होड
बगरू विधानसभा क्षेत्र के शुभम स्कूल मतदान केन्द्र पर लोग कतार में खड़े नजर आए। यहां दो बूथ पर लोग वोट डालने के लिए कतार में खड़े नजर आए। पहली बार वोट डालने पहुंचे राहुल शर्मा ने मतदान करने के बाद सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी ली। 70 वर्षीय नर्बदा देवी ने भी अपने बेटे के साथ वोट दिया। वोट देने के बाद नर्बदा देवी ने सेल्फी ली। यहां पहली बार वोट देने वालों को प्रमाण पत्र भी दिया गया। इस बीच पुलिस के अफसर भी मतदान केन्द्र पर जांच के लिए पहुंचे।

ट्रेंडिंग वीडियो