scriptराजस्थान: कांग्रेस के परम्परागत ‘अल्पसंख्यक’ वोट बैंक को साधने की कवायद, जानें क्या है BJP का एक्शन प्लान? | rajasthan bjp action plan to target minorities in state | Patrika News

राजस्थान: कांग्रेस के परम्परागत ‘अल्पसंख्यक’ वोट बैंक को साधने की कवायद, जानें क्या है BJP का एक्शन प्लान?

locationजयपुरPublished: Jan 07, 2021 12:15:20 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

अल्पसंख्यकों को साधने में जुटी प्रदेश भाजपा, अल्पसंख्यक मोर्चा सक्रीय, प्रदेश अध्यक्ष ने दिए ‘विशेष’ निर्देश, बिरादरी के ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को जोड़ने की कवायद, पार्टी की रीती-निति से जोड़ने के लिए बनाया गया ‘एक्शन प्लान’, पूनिया ने किया उचित प्रतिनिधित्व देने को लेकर आश्वस्त, बोले पूनिया, ‘भाजपा में नहीं भेदभाव, मोदी सरकार भी हितैषी’

rajasthan bjp action plan to target minorities in state
जयपुर।

प्रदेश भाजपा ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी के परम्परागत ‘वोट बैंक’ समझे जाने वाले अल्पसंख्यक समुदाय को साधने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी नेतृत्व अल्पसंख्यक मोर्चे के ज़रिये समुदाय विशेष के बीच पकड़ मजबूत करने में जुट गई है। इसकी बानगी बुधवार को देखने को मिली, जब प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने अल्पसंख्यक मोर्चे की नई कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उनमें जोश और उत्साह का संचार करने की कोशिश की।
मान-सम्मान का रखा जाएगा ध्यान
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ पूनिया ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय को पार्टी में हमेशा से ही तवज्जो मिलती आई है और आगे भी मिलती रहेगी। उन्होंने राज्यसभा में अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिनिधित्व का हवाला देते हुए भी कहा कि भाजपा अल्पसंख्यक वर्ग को उचित मान-सम्मान आगे भी देती रहेगी।
‘ज़्यादा से ज़्यादा अल्पसंख्यकों को जोड़े’
डॉ पूनिया ने अल्पसंख्यक मोर्चे के पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र और बिरादरी के लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भाजपा की रीति-नीति से आज यदि जुड़ेंगे तो वे कल समर्थक बनेंगे और फिर पार्टी के लिए मतदाता भी बनेंगे। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चे का फोकस संगठन की मजबूती के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ना होना चाहिए।
‘भाजपा नहीं करती भेदभाव’
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनसंघ के जमाने से ही भाजपा बिना किसी जाति, पंथ, मजहब से दूर रहकर सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के भावना से काम कर रही है।
‘कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों को डराया-धमकाया’
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने डरा-डराकर अल्पसंख्यकों को इस देश में इतना असुरक्षित कर दिया कि कांग्रेस को लगता था कि माइनॉरिटी सिर्फ कांग्रेस का ही वोट बैंक है। लेकिन कांग्रेस ने जो कहा वो किया नहीं। कांग्रेस ने लोगों के बीच में जाति और धर्म के नाम पर भेदभाव खड़ा किया।
‘मोदी सरकार अल्पसंख्यक हितैषी’
डॉ पूनिया ने केंद्र की मोदी सरकार को अल्पसंख्यक हितैषी बताया है। उन्होंने कहा कि वर्त्तमान में अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए केन्द्र सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हैं। मदरसों का आधुनिकीकरण हुआ है तो वहीं अल्पसंख्यक छात्रों को छात्रवृत्ति दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो