scriptकिसी नेता के कहने से नहीं, 37 साल की मेहनत से बना हूं प्रदेशाध्यक्ष-पूनियां | Rajasthan Bjp President Satish Poonia Assumed charge congress | Patrika News
जयपुर

किसी नेता के कहने से नहीं, 37 साल की मेहनत से बना हूं प्रदेशाध्यक्ष-पूनियां

भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ( Rajasthan Bjp President Satish Poonia ) ने कहा कि आज मैं अपने काम और कार्यकर्ताओं की बदौलत ही प्रदेशाध्यक्ष बना हूं। अगर कोई मुझसे मेरी वसीयत के बारे में पूछे तो मेरा सिर्फ इतना ही कहना है कि मैंने पिछले 37 साल जो देश और समाज के लिए काम किया और अब इस पार्टी के लिए मेरी जान भी चली जाए तो मुझे परवाह नहीं। पूनियां ने अपने पदभार ग्रहण ( Assumed charge ) कार्यक्रम में मंगलवार को यह बात कही।

जयपुरOct 08, 2019 / 08:54 pm

Umesh Sharma

किसी नेता के कहने से नहीं 37 साल की मेहनत से बना हूं प्रदेशाध्यक्ष-पूनियां

किसी नेता के कहने से नहीं 37 साल की मेहनत से बना हूं प्रदेशाध्यक्ष-पूनियां

जयपुर।

उन्होंने कहा कि मैंने पदभार नहीं कार्यभार ग्रहण किया है। मैं पहले भी कार्यकर्ता था और हमेशा कार्यकर्ता रहूंगा। मेरा सिर्फ टाइटल बदला है और एक आम कार्यकर्ता के रूप में काम नहीं बदला है। मैंने कभी भी कल्पना नहीं की थी कि पार्टी मुझे कभी ऐसी जिम्मेदारी सौंपेगी। उन्होंने कहा कि मेरी एक ही इच्छा है कि जब मेरा जनाजा निकले तो कमल के फूल और पार्टी के झण्डे के साथ ही निकले। पूनियां ने जनसंघ के संस्थापक श्यामाप्रसाद मुखर्जी सहित राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के नेताओं को याद किया।
इससे पहले पूनियां ने अपनी पत्नी मोहिनी और पुत्र-पुत्री के साथ मोतीडूंगरी गणेश के दर्शनर किए। उन्होंने आरएसएस के पथ संचलन और शस्त्र पूजन कार्यक्रम में भाग लिया। इसके बाद उन्होंने साधु-संतों की मौजूदगी में मंत्रोच्चारण के साथ कन्या पूजन कर उनसे आशीर्वाद लेकर पदभार ग्रहण किया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे द्वारा प्रेषित शुभकामना संदेश भी कार्यक्रम में पढ़ा गया।
राजस्थान को कांग्रेस मुक्त करेंगे
पूनियां ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत के सपने को पूरा करने के लिए अपनी जीजान लगा देंगे और प्रदेश के निकाय चुनाव एवं विधानसभा उपचुनाव से कांग्रेस मुक्त भारत अभियान की राजस्थान से शुरुआत करेंगे। कांग्रेस अभी राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक अंतर्कलह से जूझ रही है। केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर कांग्रेस में संघर्ष चल रहा है।
भाजपा परिवारवाद की पार्टी नहीं
केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा परिवारवाद वाली पार्टी नहीं है बल्कि लोकतांत्रिक पार्टी है जिसके चलते पूनियां अध्यक्ष बने है। आज का दिन बेहद ही विशेष है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वायुसेना के लिए राफेल आएगा और केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह वहीं शस्त्र पूजन करने के लिए गए हुए है। अब आतंकियों से लोहा लेने के लिए यह चाय बेचने वाला भी सफल प्रधानमंत्री बने हुए है।
ये नेता भी बोले
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि धारा 370 हटने के बाद से कांग्रेस पूरी तरह से घबराई हुई है। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने कहा कि आज का सम्मान विचारधारा का सम्मान है। उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि मौजूदा सरकार अन्याय कर रही है। कानून का राज समाप्त हो गया है। केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि आज का दिन पवित्र दिन हैं। आज के ही दिन असत्य पर सत्य का विजय का दिन है।
ये लोग हुए शामिल
केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश, प्रदेश महामंत्री संगठन चन्द्रशेखर, केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अरूण चतुर्वेदी, अशोक परनामी, प्रदेश महामंत्री अभिषेक मटोरिया, कैलाश मेघवाल, सुनील कोठारी, राजेन्द्र गहलोत, प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच, दीया कुमारी, मोहनलाल गुप्ता, कुलवंत सिंह सहित सांसद, विधायक एवं भाजपा के कई वरिष्ठ नेताए पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Home / Jaipur / किसी नेता के कहने से नहीं, 37 साल की मेहनत से बना हूं प्रदेशाध्यक्ष-पूनियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो