कांग्रेस ने आज तक अल्पसंख्यक समुदाय को वोट बैंक ही माना—सतीश पूनियां

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ( Rajasthan Bjp president Satish Poonia ) ने कहा कि मुसलमानों ( Minority ) को लेकर कांग्रेस ( Congress ) का नजरिया हमेशा सिंर्फ वोट बैंक ( Vote Bank Politics ) का ही रहा है, जबकि भाजपा सबका साथ सबका विकास पर विश्वास करती है। पूनियां मंगलवार को अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से तोतूका भवन में पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम ( APJ Abdul Kalam ) की जयंती पर आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में बोल रहे थे।

जयपुर।

उन्होंने कहा कांग्रेस ने 55 वर्षों तक लूट और झूठ की ही राजनीति की है, जबकि भाजपा ने वाजपेयी के काल से लेकर मोदी सरकार 2 तक अल्पसंख्यकों के विकास के लिए अनेक कार्य कर भरोसा मजबूत किया है। केन्द्र की भाजपा सरकारों ने अनेक ऐसी योजनाएं बनाई, जिससे सभी को लाभ पहुंचे। मदरसों को पांच हजार करोड़ रूपए दिए व मदरसों मेें कम्प्यूटर एज्यूकेशन सहित अनेक ऐसे काम किए है, जिससे अल्पसंख्यक तबके को तालीम मिल सके और रोजगार के अवसर भी प्राप्त हो सकें। तीन तलाक पर कानून बनाने से मुस्लिम महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस करती है। उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जन धन योजनाओं सहित अनेक योजनाएं चला कर सरकार ने गरीबों के आंसू पौछने का काम किया है।

धारणा बनाई, कांग्रेस ने आजादी दिलाई
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही आम आदमी में इस प्रकार की धारणा बनाई कि देश को आजादी कांग्रेस ने ही दिलाई है और देश पर सिर्फ कांग्रेस ही राज कर सकती है तथा कांग्रेस में भी सिर्फ नेहरू और गांधी परिवार ही राज करने लायक है। आजादी यूं ही नहीं मिली। इसके लिए भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद, अश्फाकउल्ला खां, अब्दुल हमीद जैसी अनेक शहादतें हुई। कांग्रेस ने हमेशा से ही वोट बैंक की राजनीति की है, आजादी के बाद से ही अल्पसंख्यक तबका तालीम और इज्जत के लिए लड़ता रहा, इस देश में मुसलमानों के लिए किसी ने काम किया तो वह अटल बिहारी वाजपेयी और नरेन्द्र मोदी ने किया है। राजस्थान में भी भैरोसिंह शेखावत और वसुन्धरा राजे ने बिना किसी भेदभाव के हालात बदलने का काम किया है।

कांग्रेस ने घृणा और बंटवारे के बीज बोए
पूनिया ने कहा कांग्रेस ने कश्मीर में घृणा और बंटवारे के बीज बोए थे। मोदी और अमित शाह ने 70 वर्षों से चली आ रही कश्मीर समस्या का 48 घंटे के अंदर ही समाधान कर दिया। अब कश्मीर में रोजगार व पर्यटन बढ़ेगा और वहां पर शांति कायम होगी। कश्मीर हिन्दुस्तान का सिरमोर बनकर खड़ा होगा। उन्होंने कहा समय बदल रहा है, नीयत बदल रही है और माहौल भी बदल रहा है। इस बदलाव से अल्पसंख्यकों में हौसला और विश्वास भी बढ़ा है।

Umesh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned