scriptRajasthan Board- कोविड में माता पिता खो चुके विद्यार्थी तो बोर्ड माफ करेगा परीक्षा शुल्क | Rajasthan Board- If students who have lost their parents in Kovid, the | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Board- कोविड में माता पिता खो चुके विद्यार्थी तो बोर्ड माफ करेगा परीक्षा शुल्क

मृत्यु प्रमाणपत्र देना होगा जरूरी

जयपुरSep 22, 2021 / 09:47 pm

Rakhi Hajela


जयपुर।
Rajasthan Board of Secondary Education ने Covid के दौरान अपने अभिभावकों को खो चुके परीक्षार्थियों से बोर्ड Examination fee नहीं लेगा। बोर्ड दसवीं और 12वीं का परीक्षा शुल्क लेने के स्थान पर केवल 50 रुपए टोकन मनी के रूप में लेगा। बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली ने बताया कि वर्तमान में बोर्ड में पंजीयन की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में अगर कोई विद्यार्थी पहले ही शुल्क जमा करवा चुका है उनका शुल्क माफ किया जाएगा लेकिन इसके लिए उन्हें माता पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य होगा।
रीट परीक्षा के लिए सरकार करे अतिरिक्त परिवहन संसाधनों की व्यवस्था -बेनीवाल

जयपुर।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ट्वीट करके रीट भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करने की मांग की है। बेनीवाल ने विगत दिनों एसआई व नीट परीक्षा में बसों की अव्यवस्थाओं के कारण अभ्यर्थियों को हुई असुविधा का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि स्वयं सीएम को परिवहन विभाग को निर्देशित करके सरकार के स्तर से और अधिक अतिरिक्त बसें लगाने की मांग की।

Home / Jaipur / Rajasthan Board- कोविड में माता पिता खो चुके विद्यार्थी तो बोर्ड माफ करेगा परीक्षा शुल्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो