scriptबस में बिना टिकट यात्रा की तो लगेगा दस गुना अधिक जुर्माना, मुख्यमंत्री ने कैबिनेट बैठक में लिया फैसला | Rajasthan cm ashok gehlot cabinet meeting decision roadways bus | Patrika News
जयपुर

बस में बिना टिकट यात्रा की तो लगेगा दस गुना अधिक जुर्माना, मुख्यमंत्री ने कैबिनेट बैठक में लिया फैसला

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक का फैसला, परिचालक से भी बिना टिकट यात्री जितनी वसूली, रोडवेज बस में बे-टिकट यात्री पर अब लगेगा दस गुना अधिक जुर्माना

जयपुरFeb 09, 2021 / 10:59 pm

pushpendra shekhawat

a6.jpg
जयपुर। रोडवेज बसों में अब बिना टिकट यात्री तथा ऐसे यात्री को बैठने वाले परिचालकों, दोनों से ही अलग-अलग वास्तविक किराए से 10 गुना अधिक जुर्माना वसूला जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर हुई कैबिनेट बैठक में रोडवेज की बसों में बिना टिकट यात्रा करने पर जुर्माना राशि बढ़ाने की भी मोहर लगा दी।
जानकारी के अनुसार अब तक ऐसे यात्रियों से वास्तविक किराया एवं पांच रुपए ही वसूला जाता है। नए जुर्माना नियमों के तहत अधिकतम जुर्माने का स्लैब भी तैयार किया जाएगा। परिचालक पर जुर्माने के नए प्रावधानों के साथ विभागीय कार्यवाही पहले की तरह ही की जाएगी।
बैद्धिक सम्पदा अधिकार, आयुष, किराया नीति स्वीकृत

कैबिनेट बैठक में राजस्थान बैद्धिक सम्पदा, आयुष एवं किराया नीति को स्वीकृति दे दी गई। साथ ही, राजस्थान रत्न तथा गांधी सद्भावना पुरस्कार के प्रस्ताव का भी अनुमोदन कर दिया। अब इन पुरस्कारों को लेकर नियम-कायदे तय किए जाएंगे। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के 12 फरवरी से प्रस्तावित दो दिवसीय दौरे एवं बुधवार से शुरू हो रहे बजट सत्र को लेकर भी मंत्रियों से चर्चा की।

Home / Jaipur / बस में बिना टिकट यात्रा की तो लगेगा दस गुना अधिक जुर्माना, मुख्यमंत्री ने कैबिनेट बैठक में लिया फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो