scriptकांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का निधन, गहलोत-पायलट ने जताया शोक | Rajasthan Congress MLA Gajendra Singh Shaktawat Dies | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का निधन, गहलोत-पायलट ने जताया शोक

लंबे समय से बीमार चल रहे थे शक्तावत , सचिन पायलट कैंप के सिपहसालारों में शामिल थे शक्तावत, उदयपुर की वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे, कांग्रेस के तीसरे विधायक जिनका निधन हुआ

जयपुरJan 20, 2021 / 10:27 am

firoz shaifi

gejendra singh shaktawat

gejendra singh shaktawat

जयपुर। कांग्रेस विधायक और सचिन पायलट कैंप के प्रमुख रणनीतिकारों में शामिल गजेंद्र सिंह शक्तावत का आज सुबह निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। शक्तावत उदयपुर की वल्लभनगर विधानसभा सीट से विधायक थे। शक्तावत का निधन कांग्रेस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है।
चूंकि वे तीसरे ऐसे विधायक हैं जिनका देहांत हुआ है, इससे पहले कैलाश त्रिवेदी और मास्टर भंवर लाल मेघवाल का भी निधन हो चुका है। शक्तावत के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी शोक व्यक्त किया है। शक्तावत दूसरी बार विधायक चुने गए थे। इससे पहले वे 2008 में भी विधायक रह चुके हैं।
विधानसभा में 196 हो गई सदस्यों की संख्या
वहीं शक्तावत के निधन के बाद विधानसभा की 200 सदस्य़ीय संख्या अब 196 रह गई है। पिछले पांच माह में अब तक चार विधायकों का देहांत हो चुका है, इनमें कैलाश त्रिवेदी, मास्टर भंवर लाल मेघवाल, किरण माहेश्वरी और गजेंद्र सिंह शक्तावत हैं।
पिता भी रहे दिग्गज नेता
गजेंद्र सिंह शक्तावत को राजनीति विरासत में मिली थी, इनके पिता स्व. गुलाब सिंह शक्तावत भी कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे हैं, वे कई बार विधायक और मंत्री रह चुके हैं। अशोक गहलोत सरकार के प्रथम कार्यकाल में वे गृहमंत्री रह चुके हैं।
निधन से पायलट कैंप को झटका
विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का निधन सचिन पाय़लट कैंप के लिए भी बड़ा झटका है, सियासी संकट के दौरान शक्तावत 19 विधायकों में शामिल थे जिन्होंने खुलकर सचिन पायलट का साथ दिया था और मानेसर में कैंप किया था।
इन नेताओं ने जताया दुख
शक्तावत के निधन पर सीएम गहलोत ने जताई संवेदनाएं जताते हुए कहा कि शक्तावत काफी समय से बीमार थे, उनके स्वास्थ्य को लेकर पिछले 15 दिन से मैं परिवारजन और डॉक्टर से सीधा के संपर्क में था , ईश्वर से प्रार्थना है शोकाकुल परिजनों को इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। शक्तावत के निधन पर मुख्यमंत्री के साथ-साथ सभी कोंग्रेस के नेताओं ने भी संवेदनाएं व्यक्त की , पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट , पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा , विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी सहित सभी कांग्रेस नेताओं ने गजेंद्र सिंह शक्तावत के निधन पर संवेदनाएं व्यक्त की।

Home / Jaipur / कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का निधन, गहलोत-पायलट ने जताया शोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो